Placeholder canvas

टी20 विश्व कप 2024 के लिए रोहित शर्मा ने तैयार की 15 सदस्यीय टीम, विश्व कप जीतने के लिए इन सीनियर खिलाड़ियों की होगी टीम इंडिया में वापसी!

टीम इंडिया की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 अब अपने अंतिम चरम पर पहुंच गया है। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं को 241 रनों का टार्गेट दिया है। अब देखना ये होगा कि भारतीय गेंदबाज इस लक्ष्य को डिफेंड करने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं।

रोहित शर्मा संभालेंगे कप्तानी

इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 की तैयारियों में जुट जाएगी। इसको लेकर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 15 सदस्यीय टीम तैयार करना शुरु कर दिया है। उन्होंने इसमें सीनियर प्लेयर्स के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिया है। बता दें कि टी20 विश्व कप 2023 में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली थी।

सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने भारत को हराकर फाइनल की रेस से बाहर कर दिया था। पिछली हार का बदला लेने के लिए अब रोहित शर्मा ने मजबूत टीम बनाने का फैसला किया है। इसमें ज्यादतर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

युवाओं को मिला मौका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वनडे विश्व कप 2023 में  रोहित शर्मा की कप्तानी और बल्लेबाजी से प्रभावित होकर उन्हें टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम का कप्तान नियुक्त करने का फैसला लिया है। वहीं, युवाओं को भी टीम में शामिल करने का निर्णय लिया गया है।

अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने रोहित शर्मा से सलाह के बाद यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अब तक इसको लेकर कोई अपडेट नहीं आया है।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए संभावित टीम इंडिया

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ईशान किशन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, रवींद्र जडेजा।

ALSO READ: IND vs AUS: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हुआ ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, ये दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर!