SURYAKUMAR YADAV ZERO OUT

क्रिकेट का खेल जिंदगी जीने का हुनर सीखा देता है. एक वक्त आप दुनिया के सबसे बड़े सितारे हो और अगले ही वक्त जमीन पर पड़े अदने से बल्लेबाज. सूर्यकुमार यादव कुछ इसी वक्त से गुजर रहे हैं. पिछले महीने उन्होंने टी-20 क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करके दुनिया का नम्बर एक बल्लेबाज बनने का गौरव प्राप्त किया था, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में वह लगातार तीन बार बिना खाता खोले शून्य पर आउट हो गए हैं.

सूर्यकुमार यादव के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव लगातार तीन पारियों में गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, जहीर खान, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह तीन बार लगातार डक पर आउट हो चुके हैं, लेकिन इनमें से कोई भी बल्लेबाज लगातार तीन बार पहली ही बॉल पर आउट नहीं हुआ था.

कौन सबसे ज्यादा बार हुआ है डक पर आउट

वेस्ट इंडीज के पूर्व बल्लेबाज गस लॉगी चार बार पाकिस्तान के खिलाफ डक पर आउट हुए थे. वहीं श्रीलंकाई बल्लेबाज विक्रमसिंघे तीन बार डक पर आउट हुए हैं. लगातार डक पर आउट होना एक शर्मनाक रिकॉर्ड है जिसे हर खिलाड़ी भूलना चाहेगा.

गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव का किया बचाव

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव का बचाव किया है. एक बार आईपीएल के दौरान गंभीर भी तीन बार जीरो पर आउट हुए थे. गौतम गंभीर से जब पूछा गया कि ऐसे समय में खिलाड़ी कैसे कमबैक कर सकते हैं.

गौतम गंभीर ने इस पर दो टुक जवाब देते हुए कहा कि

“वह जब तीन बार जीरो पर आउट हुए तब एक पत्रकार ने उनसे सवाल पूछा था कि क्या वह इससे भी खराब फॉर्म में कभी रहे हैं. इस पर गंभीर ने जवाब दिया कि मुझे पता नही मैं ख़राब फाॅर्म में हूं. जब तक आप क्रीज पर जाकर कुछ गेंद नही खेल लेते तब तक आपको कैसे पता चलेगा कि आप फाॅर्म में हैं या नही. ठीक कुछ इस प्रकार से से सुर्यकुमार के साथ हो रहा है. उनको पहले कुछ गेंदे खेलनी चाहिए जिससे पता चले वह फाॅर्म में है या नही.”

ALSO READ: IND vs AUS: कुलदीप यादव ने खोल दी टीम इंडिया की गलत प्लानिंग की पोल, इन्हें बताया भारत के हार की वजह

Published on March 23, 2023 2:22 pm