SUNIL GAVASKAR ON ASHWIN

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच आज वनडे विश्व कप 2023 का 9वां लीग मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमें दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने के लिए उतरी है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में एक मुकाबला जीत चुकी है जबकि अफगानिस्तान का अब तक खाता भी नहीं खुला है। ऐसे में टीम इंडिया अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने के उद्देश्य से उतरेगी।

प्लेइंग 11 में रोहित ने किया बदलाव

बता दें कि भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में एक बदलाव किया है। उन्होंने स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस मुकाबले में आराम दिया है। उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है।

शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी के साथ-साथ टीम को बल्लेबाजी की भी सुविधा उपलब्ध करवाते हैं। कप्तान ने ये फैसला दिल्ली के विकेट को ध्यान में रखते हुए लिया है। दरअसल, इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिलती है।

सुनील गावस्कर ने जताई नाराजगी

रोहित शर्मा के इस फैसले पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सवाल किया है कि अश्विन की गलती क्या है?

सुनील गावस्कर ने कहा कि,

एक बार फिर अश्विन को ड्रॉप कर दिया गया है। मुझे नहीं पता कि उन्होंने क्या गलत किया है। उन्हें टीम से बाहर रहने की आदत है। ऐसा पहली बार नहीं है। शायद टीम इंडिया 8वें या 9वें नंबर अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहती है। मैं जानता हूं कि इस फैसले से वह और अधिक मजबूती के साथ वापसी करेंगे।”

IND vs AFG मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: राहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्ला जादरान, अजमतुल्ला ओमरजई, राशिद खान, नवीन उल-हक़, मुजीब उर रहमान, फजलहक़ फारुकी।

ALSO READ: IND vs AFG: इब्राहिम जरदान का विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने खास अंदाज में मनाया जश्न, जानिए कहां से किया है कॉपी

Published on October 11, 2023 8:08 pm