Placeholder canvas

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ दोगुनी हुई भारतीय टीम की ताकत, कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी की कराई टीम इंडिया में एंट्री

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 11 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का 9वां लीग मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मुकाबले में पूरी तैयारी के साथ उतरेगी और जीत के परचम को लहराने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम ने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी। अब भारत की नज़र दिल्ली में खेले जाने वाले इस मैच पर टिकी है।

ये खिलाड़ी बनेगा अफगानिस्तानी बल्लेबाजों के लिए काल

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच बुधवार को वनडे विश्व कप 2023 का जबरदस्त मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी होगी जो निश्चित ही टीम को जीत दिलाएगा। ये खिलाड़ी अपनी कातिलाना गेंदबाजी से विरोधियों के लिए काल साबित हो सकता है।

हम जिस खिलाड़ी की यहां चर्चा कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं। ये खिलाड़ी अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का मजबूत हथियार साबित हो सकता है। शमी अपनी घातक गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं।

उनके पास बहुत अनुभव है जो भारत के लिए इस मुकाबले में उपयोगी साबित होगा। शमी अगर अपने पर उतर आएं तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

शमी दिलाएंगे भारत को जीत

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी 140 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में माहिर हैं। वह अपनी घातक स्विंग से बड़े से बड़े बल्लेबाज का विकेट चटका देते हैं। ये खिलाड़ी नई और पुरानी गेंद से विकेट लेने में माहिर है।

मोहम्मद शमी ने विरोधी टीमों पर कहर बरपाया है और कई मैचों में जीत हासिल कराई है। स्विंग और रिवर्स स्विंग के बड़े महारथी मोहम्मद शमी ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर 94 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 171 विकेट हासिल किए हैं।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

ALSO READ: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ दोगुनी हुई भारतीय टीम की ताकत, कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी की कराई टीम इंडिया में एंट्री