Placeholder canvas

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ 2 बदलावों के साथ उतरेगी टीम इंडिया, इन 2 खिलाड़ियों की प्लेइंग 11 में हुई एंट्री

by Mayank Tripathi
INDIAN CRICKET TEAM

वनडे विश्व कप 2023 के तहत टीम इंडिया ने अपने अभियान की शरुआत जीत के साथ कर दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 अक्टूबर को चेन्नई में जबरदस्त मैच खेला गया था। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। इस मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।

अब टीम की नज़र अफगानिस्तान के खिलाफ मैच पर टिकी है। भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच में  दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

अब देखना ये होगा कि इस मुकाबले में भारतीय कप्तान किन खिलाड़ियों को मौका देंगे। आइये देखते हैं टीम इंडिया की प्लेइंग 11…

सलामी बल्लेबाजी

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच में रोहित शर्मा और ईशान किशन सलामी बल्लेबाजी करते नज़र आएंगे। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को शुभमन गिल की जगह मौका दिया जाएगा। दरअसल, गिल डेंगू से पीड़ित हैं और उन्हें रिकवर होने में वक्त लगेगा।

पिछले मुकाबले में ईशान और रोहित शून्य पर आउट हो गए थे। उम्मीद है कि इस मैच में ये दोनों खिलाड़ी भारत को अच्छी शुरुआत दिलाएंगे।

मिडिल ऑर्डर

अफगानिस्तान के खिलाफ टीम का मिडिल ऑर्डर तय है। तीसरे नंबर पर धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली उतरेंगे। पिछले मैच में उन्होंने भारत को मुसीबत से बाहर निकाला था। किंग कोहली ने 85 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया था। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर उतरेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका बल्ला खामोश रहा था।

इस मैच में कप्तान उन्हें मौका दे सकते हैं। पांचवे नंबर पर केएल राहुल का उतरना तय है। इस प्लेयर ने ऑस्ट्रेलिया को मात देने में अहम भूमिका निभाई थी। ये खिलाड़ी विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी संभालेगा।

छठवें नंबर पर हार्दिक पांड्या बतौर  ऑलराउंडर उतरेंगे। वह टीम की उप-कप्तानी भी कर रहे हैं। वहीं, सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा को मौका मिलेगा।

गेंदबाजी

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी यूनिट में बदलाव देखने को मिल सकता है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आराम दे सकते हैं।

उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी संभव है। दिल्ली का विकेट तेज है ऐसे में शमी कारगर साबित होंगे। वहीं, स्पिन गेंदबाजी के लिए कुलदीप यादव मौजूद रहेंगे। तेज गेंदबाजी यूनिट में सिराज और बुमराह उपलब्ध रहेंगे।

IND vs AFG मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ: 344 रन बनाने के बाद भी श्रीलंका को करना पड़ा पाकिस्तान के सामने शर्मनाक हार का सामना, दासुन शनाका की ये गलती पड़ी भारी

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00