Placeholder canvas

344 रन बनाने के बाद भी श्रीलंका को करना पड़ा पाकिस्तान के सामने शर्मनाक हार का सामना, दासुन शनाका की ये गलती पड़ी भारी

आज एशिया के दो टीमों के बीच महा-मुकाबला खेला गया. एक तरफ बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान थी तो दूसरी तरफ दासुन शनाका के अगुवाई में श्रीलंकाई टीम थी.

इस मैच में दासुन शनाका ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने कुसल मेंडिस के शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 344 रन लगाया.

इसके जवाब में पाकिस्तान के तरफ से अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद रिजवान ने शानदार सैकड़ा जड़े जिससे पाकिस्तान ने यह मैच को 10 गेंद और 6 विकेट शेष रहते जीत लिया.

कुसल मेंडिस का क्लास श्रीलंका 300 के पार

टाॅस जीतकर पहले खेलने आई श्रीलंकाई टीम की शुरुआत हर बार की तरह साधारण रही. सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस बिना खाता खोले हसन अली के शिकार बन गए. लेकिन इसके बाद कुसल मेंडिस और पथुम निशांका के बीच 102 रनों की साझेदारी हुई. पथुम 51 रन बनाकर शादाब खान के शिकार बन गए लेकिन कुसल मेंडिस ने सैकड़ा जड़ा.

कुसल मेंडिस ने 122 रनों की बेहतरीन पारी खेली. मेंडिस का साथ देने आए समरविक्रमा ने 89 गेंद में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 108 रन बनाए. अंत में धनंजय डी सिल्वा ने 25 रनों की उपयोगी पारी खेली जिससे श्रीलंका ने 50 ओवर में 344 रन बनाए. पाकिस्तान के तरफ से हसन अली ने चार विकेट प्राप्त किए.

मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्ला शफीक के सामने पस्त हुआ श्रीलंका

345 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. इमाम-उल-हक ने 12 और बाबर आजम 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पाकिस्तान के पहले दो विकेट सिर्फ 37 रन पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के बीच 176 रनों की बेमिसाल साझेदारी हुई.

अब्दुल्ला शफीक ने 103 गेंदो में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 113 रन तो मोहम्मद रिजवान ने 121 गेंदो में 8 चौके और 3 छक्के की मदद से शादाब 131 रन बनाए. रहा-सहा कसर सऊद शकील के 31 और इफ्तिखार अहमद के 22 रन ने पूरा कर दिया. इस तरह से पाकिस्तान ने यह लक्ष्य 4 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया.

ALSO READ: 137 रनों से मिली शर्मनाक हार के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने की विश्व कप 2023 के विजेता की भविष्यवाणी, कहा उन्हें रोकना मुश्किल