Placeholder canvas

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के साथ पहली बार ओपनिंग करेगा ये खिलाड़ी, उड़ा देगा धज्जियां, टीम इंडिया को दिलाएगा जीत

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया की शुरुआत जीत के साथ हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर अपने अभियान की शुरुआत कर दी है। अब भारत की नज़र अफगानिस्तान के खिलाफ होने जा रहे मुकाबले पर टिकी है। ये मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा। इस मैच से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है।

गिल की हेल्थ को लेकर बीसीसीआई ने दिया अपडेट

दरअसल, टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू की वजह से इस मैच से बाहर हो गए हैं। उन्हें काफी तेज बुखार हैं जिसकी वजह से सोमवार को उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराना पड़ा गया था। ऐसे में गिल का भारत बनाम पाकिस्तान मैच में भी खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

सोमवार को बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए मेडिकल अपडेट में बताया गया था कि उनकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। इसलिए युवा खिलाड़ी को भारत बनाम अफगानिस्तान मैच में आराम दिया गया है।

बीसीसीआई की तरफ से कहा गया कि,

“टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल नौ अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली नहीं आएंगे। आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के पहले मैच से बाहर रहा यह सलामी बल्लेबाज (गिल) दिल्ली में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के अगले मैच में भी नहीं खेल पाएगा। वह चेन्नई में ही रहेगा और चिकित्सा टीम की निगरानी में रहेगा।”

ये खिलाड़ी करेगा पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआत

14 अक्टूबर को टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी। इस मुकाबले में भारत को शुभमन गिल की कमी खल सकती है। उनकी जगह कप्तान ईशान किशन को मौका दे सकते हैं। ये खिलाड़ी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकता है।

अहमदाबाद में ईशान किशन पाकिस्तानियों के खिलाफ मैच की शुरुआत से दवाब बनाते नज़र आएंगे। वह रोहित शर्मा के साथ पारी की बेहतरीन शुरुआत करेंगे।

पहले भी पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामक हो चुके हैं किशन

इससे पहले ईशान किशन पाकिस्तान के खिलाफ आग उगल चुके हैं। एशिया कप 2023 के तहत खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान मैच में उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था।

इस दौरान ईशान किशन ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को जमकर धोया था। युवा बल्लेबाज ने 81 गेंदों का सामना करते हुए 82 रनों की आक्रामक पारी खेली थी। अब एक बार फिर कप्तान उनपर भरोसा जता सकते हैं।

ALSO READ: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ दोगुनी हुई भारतीय टीम की ताकत, कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी की कराई टीम इंडिया में एंट्री