ind vs AFG 1st t20

भारत बनाम अफ़ग़ानिस्तान(IND vs AFG) के बीच गुरुवार को मोहाली में खेले गए पहले टी20 में भारतीय टीम ने 6 विकेट से हारा दिया है. बतौर कप्तान रोहित शर्मा को टी20 में वापसी हुई है. और पहले मैच में जीत हासिल की. रोहित ने  टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. अफगानिस्तान(IND vs AFG: ) को 158 रन पर रोका . जवाब में शिवम दुबे की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने 6 विकेट से मैच में जीत हासिल की. जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने अपना बयान दिया उन्होंने आने चोट पर भी अपडेट दिया.

IND vs AFG में चोटिल हुए रोहित शर्मा

IND vs AFG के पहले टी20 में  बहुत ठंड थी. अब मैं ठीक हूं. जब गेंद उंगली की नोक पर लगती थी तो दर्द होता था। अंत में, यह अच्छा था. इस खेल से हमें बहुत कुछ सकारात्मक मिला, विशेषकर गेंद से। स्थितियाँ सबसे आसान नहीं थीं. हमारे स्पिनरों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और तेज गेंदबाजों ने भी अच्छा काम किया।

रन आउट होने पर बोले रोहित शर्मा

ये चीजें (रन-आउट पर) होती हैं। जब ऐसा होता है तो आप निराश महसूस करते हैं, आप वहां रहना चाहते हैं और टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं। सब कुछ आपके अनुसार नहीं होगा. हमने गेम जीत लिया, ये ज़्यादा महत्वपूर्ण है. मैं चाहता था कि गिल आगे बढ़ें, दुर्भाग्य से एक बहुत अच्छी छोटी पारी खेलने के बाद आउट हो गए। बहुत सारी सकारात्मकताएं रही. शिवम दुबे, जितेश ने (IND vs AFG )जिस तरह से बल्लेबाजी की, तिलक ने भी और फिर रिंकू भी अच्छी फॉर्म में हैं। हम अलग-अलग चीजें आजमाते रहना चाहते हैं –

अपने गेंदबाजों को खेल की विभिन्न परिस्थितियों में गेंदबाजी करने का प्रयास करें, जैसा कि आपने आज देखा, वाशी ने 19वां ओवर फेंका। हम उन क्षेत्रों में खुद को चुनौती देना चाहते हैं जिनमें हम थोड़े असहज हैं और गेंदबाज इसके आदी नहीं हैं। हम ऐसा प्रयास करना और करना चाहते हैं। उन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए, हम जो भी संभव होगा वह करने की कोशिश करेंगे लेकिन खेल की कीमत पर नहीं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम शीर्ष पर आएं और अच्छा खेल खेलें। कुल मिलाकर आज का दिन (IND vs AFG) हमारे लिए अच्छा रहा।

ALSO READ:IND vs AFG, STATS: पहले टी20 में बने कुल 12 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, शिवम दुबे ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने रोहित शर्मा