ibrahim zadran post match Team India
ibrahim zadran post match

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच कल 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में हुआ, जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम (Team India) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और अफगानिस्तान की टीम (Afghanistan National Cricket Team) को अक्षर पटेल एवं मुकेश कुमार (Axar Patel and Mukesh Kumar) के शानदार गेंदबाजी की बदौलत 158 रनों पर रोक दिया.

इस दौरान अक्षर पटेल (Axar Patel) और मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने 2-2 विकेट लिए तो वहीं शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने 2 ओवर में सिर्फ 9 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया और भारत (Team India) की जीत में अहम भूमिका निभाई.

Team India की जीत के बाद Ibrahim Zadran ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

पहले ही टी20 में 158 रन बनाने के बाद भी मिली हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) ने कहा कि

“हम 13-15 रन कम रह गए। हम टॉस भी हार गए, लेकिन लड़कों ने अच्छा संघर्ष किया. हम पावरप्ले में अच्छी शुरुआत करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तभी हमने विकेट गंवा दिए. हममें से किसी एक को 14-15 ओवर तक जाना चाहिए था, लेकिन हमने लगातार विकेट गंवाए.”

आगे इब्राहिम जादरान ने कहा कि

“जब नए बल्लेबाज आए तो हम दबाव में आ गए, दूसरी पारी में ओस थी और गेंद को पकड़ना मुश्किल था. मैं कह सकता हूं कि लड़कों ने वास्तव में अच्छा प्रयास किया. हम अपनी फील्डिंग में सुधार करने की कोशिश करेंगे. हम आज फील्डिंग में काफी आलसी थे, हम बल्लेबाजी में भी सुधार करने की कोशिश करेंगे, गेंदबाजी में हमें कोई दिक्कत नहीं है.”

शिवम दुबे की विस्फोटक पारी की वजह से जीता Team India

भारतीय टीम (Team India) जब 159 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो लक्ष्य इतना बड़ा नहीं दिखा, लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का विकेट जल्दी गिर गया. इसके बाद लगा भारत (Team India) इस मैच में मुश्किल में फंस सकता है, लेकिन इसके बाद शुभमन गिल ने 12 गेंदों में 23 रन बनाए, वहीं तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में 26 रनों की धीमी पारी खेली.

इसके बाद भारतीय पारी (Team India) की जिम्मेदारी सम्भाली शिवम दुबे ने 40 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली. इसके अलावा जितेश शर्मा ने 20 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली. वहीं रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में 16 रन बनाए. इन पारियों की बदौलत भारत (Team India) ने 17.3 ओवर में 159 रन बनाकर भारत को 6 विकेट से जीत हासिल की.

ALSO READ:IND vs AFG: ‘मैं चाहता था गिल आगे बढे लेकिन उसने मुझे आउट कराया..’ जीत के बाद रन आउट पर रोहित ने निकाली भड़ास