Placeholder canvas

IND vs SL: “अगर तुम्हारा बेसिक्स ही नहीं सही है तो फिर…..” भारत से मिली शर्मनाक हार के बाद अपने ही साथी खिलाड़ियों पर भड़के कप्तान दासुन शनाका, बोल गये ये बड़ी बात

दासुन शनाका: भारत ने श्रीलंका को 3 मैच की वनडे सीरीज (IND vs SL) के पहले एकदिवसीय मैच में 67 रन से हरा दिया है। इसी के साथ इस सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है। गुवाहाटी के बारसापार स्टेडियम में श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। 

लेकिन वे उनका ये प्लान उनके हिसाब से नही गया और टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 373 रन बना दिए। वही, श्रीलंका की टीम 374 के टारगेट के जवाब में 8 विकेट पर 306 रन ही बना पाई। 

कोहली और श्रीलंकाई कप्तान ने लगाया शतक

विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट में अपना 45वां शतक जड़ा। उन्होंने 87 गेंद पर 113 रन जड़े। श्रीलंका की ओर से कप्तान दासुन शनाका ने भी शतक जड़ा। हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए लेकिन स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। 

भारत के लिए रोहित शर्मा ने 83 और शुभमन गिल ने 70 रनों की अहम पारियां खेली। वही श्रीलंका के लिए पथुम निशांका ने भी 72 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से उमरान मलिक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। 

ALSO READ: 10 चौके और 1 छक्के की मदद से तूफानी शतक जड़कर VIRAT KOHLI ने सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की कर ली है बराबरी, अब अगले मैच में टूटना तय!

गेंदबाजों से खुश नहीं श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने भारत से हारने के बाद निराशा जताई और कहा,

“मुझे लगता है कि उनके सलामी बल्लेबाजों ने जो शुरुआत की, हमने नई गेंद का अच्छी तरह से उपयोग नहीं किया, उनके गेंदबाजों के विपरीत जो इसे स्विंग कराने में सफल रहे। हमारे पास योजना थी, लेकिन गेंदबाजों ने बेसिक्स पर सही से अमल नहीं किया। हमने पहले 10 ओवरों में वैरिएशन का इस्तेमाल नहीं किया। (बल्ले से) मुझे लगता है कि मैं बेसिक्स अच्छी तरह से कर रहा हूं, मुझे लगता है कि मुझे टी20 अंतरराष्ट्रीय में ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए, लेकिन टीम को चाहिए कि मैं छठे नंबर पर और भानुका 5 पर बल्लेबाजी करें।”

ALSO READ: IND vs SL: “हमने सोचा था कि…..” रोहित शर्मा ने बताया क्यों 98 रनों पर आउट होने के बाद भी दासुन शनाका से दोबारा कराई बल्लेबाजी