Placeholder canvas

IND vs SL: “मैं हमेशा के लिए नहीं खेलने वाला हूं”- 73वां शतक जड़ विराट कोहली ने फैंस को कर दिया इमोशनल, कह डाली बड़ी बात

विराट कोहली: भारतीय टीम ने 10 जनवरी को असम के गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) खेले गए पहले वनडे मुकाबले को बड़ी आसानी से अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम ने इस मैच को 67 रनों से जीता। भारत की तरफ से किंग विराट कोहली ने तूफानी शतकीय पारी खेली तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार अर्द्धशतक जड़ा। 

विराट कोहली के शतक ने दिलाया भारत को बड़ा स्कोर

विराट कोहली की 113 रनों की शानदार सेंचुरी श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका के शतक पर भारी पड़ी, जबकि टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी शानदार पारियां खेलीं। 

दरअसल, श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले भारत को बैटिंग का न्यौता दिया था, जिसके बाद इंडिया ने सात विकेट के नुकसान पर 373 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी में श्रीलंका आठ विकेट के नुकसान पर 50 ओवर्स में सिर्फ 306 रन ही बना पाई। लंकाई टीम से शनाका ने 108 रन बनाए, जबकि पथुम निशंका ने 72 रन जोड़े।

विराट कोहली ने दिया खेल से जुड़ा अनोखा संदेश

विराट कोहली को अपने शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया। मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने बड़ी अच्छी बात करी और कहा,

“मुझे नहीं लगता कि कुछ अलग था। मेरी तैयारी और इरादा हमेशा एक जैसा रहता है। मुझे लगा कि मैं गेंद को अच्छे से हिट कर रहा हूं। यह उस टेम्पलेट के करीब था जिसके साथ मैं खेलता हूं, मुझे समझ में आया कि हमें अतिरिक्त 25-30 रनों की जरूरत है। मैंने दूसरे हाफ में परिस्थितियों को समझने की कोशिश की। बोर्ड पर हमारे लिए सहज कुल हासिल करने की कोशिश थी।”

ALSO READ:IND vs SL: VIRAT KOHLI के निशाने पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का विश्व रिकॉर्ड, इस साल टूटना तय!

किंग विराट कोहली ने अपनी बात को बढ़ाते हुए आगे कहा कि

“एक चीज जो मैंने सीखी वह थी हताशा आपको कहीं नहीं ले जाती। आपको चीजों को जटिल बनाने की जरूरत नहीं है। तुम वहां जाओ और बिना किसी डर के खेलो, मैं चीजों को पकड़ कर नहीं रख सकता। आपको सही कारणों से खेलना होता है और लगभग हर खेल को ऐसे खेलना होता है जैसे कि यह आपका आखिरी हो और बस इसके बारे में खुश रहें। खेल आगे बढ़ने वाला है। मैं हमेशा के लिए खेलने नहीं जा रहा हूं, मैं एक खुशहाल जगह पर हूं और अपने समय का आनंद ले रहा हूं।”

ALSO READ: 10 चौके और 1 छक्के की मदद से तूफानी शतक जड़कर VIRAT KOHLI ने सचिन तेंदुलकर के इस रिकॉर्ड की कर ली है बराबरी, अब अगले मैच में टूटना तय!