Placeholder canvas

IND vs SL: “मैंने उन दोनों से पूछा और दोनों ने बताया कहां गेंद…..” उमरान मलिक ने कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर इन 2 खिलाड़ियों को दिया अपनी सफलता का श्रेय

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज (IND vs SL) का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 67 रन से जीत लिया है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।  

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम आठ विकेट खोकर 306 रन ही बना सकी और मैच 67 रन से हार गई। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

उमरान मलिक ने चटकाए तीन विकेट

इस मैच में अर्शदीप सिंह की जगह उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। मोहम्मद सिराज को छोड़ के सभी गेंदबाज थोड़े महंगे साबित हुए। उमरान मलिक ने अपनी गेंदबाजी में 8 ओवरों में 57 रन देते हुए सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“मैंने 6 मैच खेले हैं, मैं बस अच्छी और सही एरिया में गेंदबाजी करना चाहता हूं। विकेट सपाट था, मैंने सिराज भाई, शमी भाई से बात की, इनपुट मेरी गति का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए था। मैं यथासंभव सटीक रहना चाहता हूं।”

ALSO READ:IND vs SL: VIRAT KOHLI के निशाने पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का विश्व रिकॉर्ड, इस साल टूटना तय!

भारत की अच्छी बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों का जलवा

भारत की ओर से विराट कोहली ने 113 रन बनाए। यह उनका 45वा वनडे अर्धशतक था। रोहित शर्मा ने 83 और शुभमन गिल ने 70 रनों की पारी खेली। दोनो खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को कमाल की शुरुआत दिलाई। 

श्रीलंका की ओर से कप्तान दासुन शनाका ने आखिर तक संघर्ष किया और नाबाद 108 रनों की पारी खेली। हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए, लेकिन स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया। 

श्रीलंका की तरफ से पथुम निशांका ने भी 72 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से उमरान मलिक ने 3 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज को भी 2 विकेट मिले। 

ALSO READ: IND vs SL: “मैं हमेशा के लिए नहीं खेलने वाला हूं”- 73वां शतक जड़ विराट कोहली ने फैंस को कर दिया इमोशनल, कह डाली बड़ी बात