Placeholder canvas

ICC WWC 2022: रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया मात, वर्ल्डकप में मिली पहली सेमीफाइनलिस्ट टीम

ICC WOMEN WORLD CUP 2022 में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ. वर्ल्ड कप में अब तक अजेय रही ऑस्ट्रेलियन महिला टीम ने भारत को अहम् मुकाबले में बुरी तरह से हरा दिया है. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से मात दिया है.  इसके साथ ही भारत की टूर्नामेंट में यह तीसरी हार है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने  50 ओवर में 7 विकेट पर 277 रन बनाए जो ऑस्ट्रेलिया के सामने दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई महिलाओं ने इसे बस 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 6विकेट से सबसे बड़े रन चेज किया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान ने संभाला

IND vs AUS WOMEN

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बलेल्बजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और स्मृति मंधाना 4 तो दीप्ती शर्मा के जगह मौका मिला शेफाली वर्मा ने मात्र 12 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटीं और 28 रन पर भारत ने दो विकेट खो दिए थे। क्रीज पर मौजूद यस्तिका भाटिया का साथ देने खुद कप्तान मिताली राज आई और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. यस्तिका भाटिया ने 59 तो मिताली ने 68 रन की पारी खेल भारत को मुश्किलों से निकाला.

शतकीय साझेदारी के बाद ऐसा फिर भारतीय टीम की विकेट गिरने लगी और ऐसा लगने लगा भारत मुश्किल से 250 बना पायेगा लेकिन उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने पारी संभाली 47 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेल टीम को 277 के स्कोर तक पहुंचाया।

ALSO READ:MS Dhoni से विवाद पर Gautam Gambhir ने दिया बड़ा बयान, कहा- मैं 138 करोड़ लोगों के सामने यह कह सकता हूं

ऑस्ट्रेलिया के तरफ से शानदार बलेल्बजी

IND vs AUS WOMEN

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम की शुरुआत शानदार रही. एलेसा हेली और रशेल हेंस के बीच शतकीय साझेदारी हुई. जिसे स्नेह राणा ने तोडा और हेली को 72 रन पर आउट किया. इसके बाद पूजा वस्त्राकर ने हेंस को 43 रन पर आउट कर पवेलियन भेजा. इसके बाद कप्तान मैग लेनिंग और एलिस पेरी के बीच 103 रन की पार्टनरशिप हुई. इन दो साझेदारियों ने टीम के बेहद करीब पहुंचा दिया.

बारिश के बाद मैच में ये रोमांच

हालांकि, इसके बाद बारिश से मैच में थोडा रोमांच देखने को मिला लेकिन . पूजा वस्त्राकर ने एलिसा पेरी को आउट कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. इस विकेट के बाद मैच थोड़ा रोमांचक जरूर हुआ पर भारत अपनी हार को नहीं टाल सका.  वही मेघना सिंह ने कप्तान मेग लेनिंग को 97 रन पर आउट कर शतक का सपना तोड़ दिया.

ALSO READ: IND VS SL: कप्तान रोहित शर्मा के लाड़ले हैं ये खिलाड़ी, विराट कोहली से भी ज़्यादा हिटमैन मानते हैं इनकी बात