WTC FINAL TEAM INDIA LOSS

भारतीय टीम (Team India) ने हाल ही में इंग्लैंड (IND vs ENG) को टेस्ट सीरीज में 4-1 से हराकर एक बार फिर से आईसीसी ​विश्व टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल (ICC WTC POints Table) में नंबर की एक की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया ने भले ही न्यूजीलैंड को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के दोनों मैचों को जीत लिया हो, लेकिन इसके बाद भी भारत (Team India) की नंबर एक पर बना हुआ है.

इससे साफ है कि भारतीय टीम (Team India) एक बार फिर से फाइलन खेलने की दावेदार है. उसे बचे हुए मैचों में से आधे में ही जीत दर्ज करनी होगी और फाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा. चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं कि भारतीय टीम (Team India) ​अब किससे और कहां मैच खेलेगी.

IPL बाद होगा Team India का बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से सामना

भारतीय टीम को आईपीएल के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, तो वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम  को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारतीय टीम अभी आईपीएल खेलने में व्यस्त है, इसी वजह से इन दोनों टेस्ट सीरीज के लिए अब तक शेड्यूल की घोषणा नहीं हुई है.

ये दोनों टेस्ट सीरीज भारत में ही होगा ऐसे में इन दोनों टेस्ट सीरीज को जीतना भारत के लिए आसान होगा. कितनी भी मजबूत टीम हो भारतीय टीम को उसके घर में हराना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

ऑस्ट्रेलिया में Team India को खेलना है बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी

भारतीय टीम को इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी खेलनी है. भारतीय टीम को यहाँ ऑस्ट्रेलिया में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. पिछली बार भारतीय टीम ने इस ट्रॉफी को अपने नाम किया था. भारतीय टीम ने ऋषभ पंत और अश्विन की बदौलत गाबा ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ा था.

भारतीय टीम को अब से कुल 10 टेस्ट मैच खेलने हैं और अगर भारतीय टीम ने इनमे से 5 टेस्ट मैच जीत लिए तो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारतीय टीम की जगह लगातार तीसरी बार पक्की हो जाएगी.

ALSO READ: Yashasvi Jaiswal: कौन हैं यशस्वी जायसवाल की ‘गर्लफ्रेंड’ मैडी हेमिल्टन? 3 साल से एक दूसरे को डेट कर रहा ये कपल