ROHIT SHARMA TEAM INDIA SANJU SAMSON

विश्व कप में पहला लीग मैच खेलने से पहले भारतीय टीम को दो वार्म-अप मैच खेलना था. पहला मैच भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना था जो कि बारिश के वजह से रद्द हो गया वही दूसरा मुकाबले में भी एक भी गेंद का खेल नही हो पाया. यह मैच नीदरलैंड से तिरुवनंतपुरम में खेला जाना था.

इस वार्म-अप मैच से पहले भारतीय टीम का प्रैक्टिस सेशन भी था जहां हमें संजू सैमसन भी दिखे. स्क्वॉड में ना होने पर भी संजू सैमसन कैसे दिखे. क्या है पूरी कहानी नीचे समझ लीजिए.

भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन में क्या कर रहे हैं संजू सैमसन

अब पाठक कन्फ्यूज हो रहे होंगे कि अगर संजू सैमसन को विश्व कप स्क्वॉड में शामिल नही किया गया है तो वह प्रैक्टिस सेशन में कैसे भाग ले रहे हैं. तो कहानी यह है जिस मैदान पर भारतीय टीम प्रैक्टिस कर रही थी वहां पर संजू सैमसन का एक बड़ा फोटो बनवाया गया था.

जब फोटोग्राफर ने भारतीय टीम फोटो ली तो उसमे संजू सैमसन का बड़ा फोटो भी आ गया. जैसे ही यह फोटो शेयर हुई यह तुरंत आग की तरह फैल गई. इस फोटो को लगाते हुए संजू सैमसन ने कैप्शन लिखा कि, ‘टीम इंडिया के साथ गाॅड्स ऑन कंट्री यानी भगवान अपने घर में.’

संजू सैमसन के टीम में ना होने से फैंस नाराज

विश्व कप स्क्वॉड में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका नही दिया गया है. विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम मैनेजमेंट केएल राहुल और ईशान किशन पर ज्यादा भरोसा जता रही है.

हालांकि अगर हम तीनों के एकदिवसीय फाॅर्मेट के प्रदर्शन की तुलना करे तो हम पायेंगे कि संजू सैमसन ईशान किशन और केएल राहुल से ज्यादा बेहतर पोजिशन पर है. इस बात को आधार बनाकर संजू सैमसन के फैंस का आरोप है कि बीसीसीआई सैमसन के साथ धोका कर रही है.

विश्व कप के लिए भारत का 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव

ALSO READ:World Cup 2023 में भारत को हारी हुई बाजी जिता देगा ये अकेला खिलाड़ी! टीम इंडिया में सबसे घातक

Published on October 4, 2023 3:41 pm