Placeholder canvas

World Cup 2023 में भारत को हारी हुई बाजी जिता देगा ये अकेला खिलाड़ी! टीम इंडिया में सबसे घातक

पिछले दो सालों मे किसी खिलाड़ी ने अगर सबसे अधिक प्रगति की है तो वह हैं हार्दिक पंड्या. आपको याद होगा कि जब भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2021 के विश्व कप का पहला मैच खेला गया था तब ऐसा लग रहा था कि यह हार्दिक पंड्या का अंतिम टूर्नामेंट होगा.

वह गेंद और बल्ले से बिल्कुल बेबस नजर आ रहे थे और उनका फिटनेस भी बहुत खराब था. लेकिन अब दो साल हार्दिक पंड्या भारत के उपकप्तान बन चुके हैं और जब-जब पाकिस्तान सामने होती है हार्दिक शानदार प्रदर्शन करते हैं.

विश्व कप जीताने का है दम

साल 2011 मे भारत के हरफनौमला क्रिकेटर युवराज सिंह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था. जो काम युवराज ने साल 2011 में किया था वही काम हार्दिक को 2023 के विश्व कप में करना है. हार्दिक पंड्या ने अपनी गेंदबाजी पर सुधार किया है और अब वह 140 प्लस प्रति घंटे के रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं.

बल्लेबाजी मे भी जब-जब भारतीय टाॅप ऑर्डर लड़खड़ाई है हार्दिक पंड्या ने टीम को संभाला है. अगर हार्दिक इस सलीके से विश्व कप गुजार देते हैं तो निश्चित ही भारत विश्व चैम्पियन बन सकता है.

विरोधी भी करते हैं तारीफ

पाकिस्तान पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने हार्दिक पंड्या की खूब तारीफ की थी. वकार युनूस ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कहा कि,

‘देखो हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा टेबल पर क्या लाते हैं. खास तौर से हार्दिक. जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी की. मुझे लगता है कि नंबर-6 पर वह एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं और कोई भी टीम इसे पसंद करेगी कि उसके जैसा खिलाड़ी टीम में होना चाहिए. जैसा कि हमने पिछले मैच में देखा. वह बहुत समझदार और स्मार्ट है.’

हार्दिक पंड्या का करियर

हार्दिक पंड्या ने अब तक भारत के लिए एकदिवसीय फाॅर्मेट में 82 मैच खेला है. इस दौरान उन्होंने बल्ले से 33 की औसत से 1758 रन बनाया है.

वहीं गेंदबाजी में उन्होंने इतने ही मैचों में 79 विकेट चटकाए हैं. हार्दिक आने वाले समय में भारत इतिहास के सबसे बड़े आलराउंडर बन सकते हैं.

ALSO READ:मोहम्मद आमिर ने भारतीय टीम को बताया आईसीसी विश्व कप 2023 का दावेदार, कहा- इंडिया के खिलाफ जीतना है तो…