Placeholder canvas

Asian Games: सिर्फ एक मैच खेलकर टीम इंडिया कैसे पहुंच गई सेमीफाइनल में? यहां समझिए पूरा गणित

by Nihal Mishra
INDIAN SWIMING TEAM ASIAN GAMES

चीन मे चल रहे एशियन गेम्स में भारत का एक और मेडल पक्का हो गया है. भारतीय पुरूष टीम ने क्वार्टर फाइनल में नेपाल को 23 रन से हराकर सेमीफाइनल का टिकट प्राप्त कर लिया है. अब भारतीय टीम सेमीफाइनल में हार भी जाती है तो उसका कांस्य पदक निश्चित है. लेकिन फैंस लगातार इस कन्फ्यूजन में हैं कि आखिर सिर्फ एक मैच जीतने से भारत सेमीफाइनल में कैसे पहुंच गई है. तो इसका जवाब में हम इस लेख में देने वाले हैं.

सिर्फ एक मैच जीतकर सेमीफाइनल में कैसे पहुँचा भारत

5 अक्टूबर से भारत में वनडे विश्व कप खेला जाएगा. भारत की मुख्य टीम विश्व कप स्क्वॉड मे शामिल है. वही भारत बी टीम एशिया कप में खेलने आई है. चूंकि इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की रैकिंग टाॅप पर है इसलिए भारत को सीधे क्वार्टर फाइनल में मिला. भारत ने अपने क्वार्टर फाइनल में पड़ोसी मुल्क नेपाल को 23 रन से हारकर सेमीफाइनल का टिकट प्राप्त कर लिया.

आप से बता दें कि कुछ रोज पहले भारत की महिला टीम ने फाइनल में श्रीलंका को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया था.

यशस्वी जायसवाल का शतक

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले खेलने उतरी भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल के तेजतर्रार शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 202 रन का स्कोर लगाया. यशस्वी जायसवाल के अलावा भारत के तरफ से शिवम दूबे ने 19 गेंद में 25 और रिंकू सिंह ने चार गगनचुम्बी छक्कों की मदद से 37 रन बनाए.

जवाब में खेलने आई नेपाल की टीम ने भी बेहतर क्रिकेट खेला लेकिन वह लक्ष्य से दूर रह गए. इस तरह से भारत ने इस मैच को 23 रन से जीत लिया.

रवि बिश्नोई की धाकड़ गेंदबाजी

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज लेग स्पिनर रवि बिश्नोई रहे. बिश्नोई ने 4 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने सिर्फ 24 रन खर्च और 3 नेपाली बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया.

वहीं तेज गेंदबाज आवेश खान ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट हासिल किया था. इसके अलावा 2 विकेट अर्शदीप को तो एक विकेट मिला साई किशोर को मिला था.

ALSO READ: विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम में हुई संजू सैमसन की एंट्री, तस्वीर सामने आते ही खुश हुए फैंस

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00