eiaffvd umran malik

भारत विश्व का सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश बन गया है. अब जितनी जनसंख्या उतना टैलेंट. लेकिन विश्व कप में आपको सिर्फ 15 सदस्यीय टीम को ही चुनना है. ऐसे में कुछ खिलाड़ी तो जरूर ऐसे होगे जो भारतीय स्क्वॉड में होने चाहिए पर है नही. ऐसे ही तीन खिलाड़ियों का जिक्र आज के इस लेख में हम करने वाले है.

शिखर धवन

शिखर धवन एक खास खिलाड़ी थे, लेकिन जब-जब आईसीसी टूर्नामेंट आता था शिखर धवन का कद बढ़ जाता था. बड़े टूर्नामेंट में शिखर धवन हमेसा बेहतरीन परफार्मेंस देते थे. इस बार शिखर धवन के जगह पर शुभमन गिल को स्क्वॉड में शामिल किया गया है. शुभमन कितना भी बेहतर खेले लेकिन फैंस तो लगातार शिखर धवन को ही मिस करेंगे. शिखर धवन ने अब तक भारत के लिए 167 वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 44 की औसत से 6793 रन बनाया है.

उमरान मलिक

पाकिस्तान में इतने बेहतर तेज गेंदबाज क्यों होते हैं. कारण कि वह घरेलू क्रिकेट में सिर्फ तेज गेंदबाजी पर फोकस करते हैं. वही भारतीय टीम ज्यादातर स्विंग गेंदबाजी पर फोकस करती है इसलिए भारत के पास तेज एक्सप्रेस वाले गेंदबाज नही है. लेकिन इस अंधकार में उम्मीद की किरण बनकर उमरान मलिक चमके. उमरान मलिक की गति 150 प्लस है. अगर उमरान भारतीय स्क्वॉड में होते तो विरोधी टीम उनके गति से जरूर संघर्ष करती.

संजू सैमसन

विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन और केएल राहुल को भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मौका दिया है. केएल राहुल ने हाल ही में एशिया कप में वापसी की है वही ईशान किशन लगातार बेहतर प्रदर्शन करते आ रहे है. लेकिन अगर हम संजू सैमसन के एकदिवसीय औसत को केएल राहुल और ईशान किशन से कम्पेयर करते हैं तो संजू सैमसन का औसत दोनो से कही बेहतर दिखता है. लेकिन टीम मैनेजमेंट के करीबी न होने के वजह से संजू सैमसन को स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया.

ALSO READ:“विराट कोहली जब कप्तान थे….” रोहित शर्मा ने विराट कोहली की कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी, बोल गये ये बड़ी बात

Published on October 5, 2023 10:12 am