Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, अचानक बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, मुसीबत में पड़ी टीम

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 1 दिन का समय बचा है। 5 अक्टूबर को भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। पहला मुकाबला विश्व कप 2019 की गत चैंपियन इंग्लैंड और रनरअप न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी।

दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार खिताब हासिल कर 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

स्टोक्स नहीं खेलेंगे पहला मैच

वनडे विश्व कप 2023 का उद्घाटन मैच 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड की टीम को तगड़ा झटका लगा है।

बताया जा रहा है कि इंग्लैंड के शुरुआती मैचों में स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि उनकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ये फैसला लिया है।

हैरी ब्रूक को मिलेगा मौका

इस स्थिति में बेन स्टोक्स की जगह हैरी ब्रूक को मौका मिलेगा। ये वही खिलाड़ी है जिसे इंग्लैंड की विश्व कप के लिए चुनी गई अस्थाई टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। उस वक्त हैरी ब्रूक ने बोर्ड के फैसले पर नाराजगी जताई थी।

ब्रूक ने कहा था कि,

“जाहिर तौर पर यह निराशाजनक है लेकिन मैं अभी इसके बारे में कुछ नहीं कर सकता। आपको बस आगे बढ़ना है। मैं इसके बारे में अब और नहीं सोचने की कोशिश कर रहा हूं। मेरी मैथ्यू मॉट या जोस बटलर के साथ ज्यादा बातचीत नहीं हुई है। स्टोक्स के वापस आने के बाद मैं शायद वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह बनाने से जूक जाउं। वह अब तक क्रिकेट खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है, इसलिए मैं वास्तव में शिकायत नहीं कर सकता।”

स्टोक्स ने की वनडे में वापसी

गौरतलब है कि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे टीम में वापसी की है। उन्होंने सालभर पहले इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। हालांकि, अब उन्होंने टीम में वापसी कर ली है।

स्टोक्स ने अपने करियर में 108 वनडे मैचों की 93 पारियों में 40.50 के औसत से 3159 रन बनाए हैं। इसके अलावा बेन स्टोक्स ने 74 विकेट भी हासिल किए हैं।

ALSO READ: “विराट कोहली जब कप्तान थे….” रोहित शर्मा ने विराट कोहली की कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी, बोल गये ये बड़ी बात