विराट कोहली

भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया. केपटाउन टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 7 विकेट हराकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है. इस मैच में एक बड़ा विवाद हो गया था. जब डीआरएस को लेकर कप्तान विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और केएल राहुल ने हंगामा किया था. उनको अब बड़ी सजा मिल सकती है.

विराट कोहली, राहुल और अश्विन को मिल सकती है सजा ?

raviashwin 1

केपटाउन टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब दक्षिण अफ्रीका की टीम चौथी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो कप्तान डीन एल्गर अश्विन की गेंद पर LBW हो गए. लेकिन एल्गर ने उसपर डीआरएस लिया. जहाँ पर थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया. जिसपर भारतीय खिलाड़ी भड़क गए. पहले कप्तान विराट कोहली ने प्रतिक्रिया दी. जिसके बाद टीम के उपकप्तान केएल राहुल ने भी भड़काने वाली प्रतिक्रिया दी. वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी. जिससे दिग्गजो ने भी इसको लेकर नाराजगी जताई.

ESPN क्रिकइंफो के मुताबिक अब आईसीसी के मैच आधिकारियो ने इन खिलाड़ियो पर एक्शन लेने पर विचार किया था. इस दौरान मीटिंग में विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर भी मौजूद थे. लेकिन किसी ने कोई शिकायत नहीं की. जिसके कारण ही अब इन खिलाड़ियो को कोई सजा नहीं दी जाएगी.

ALSO READ: टेस्ट क्रिकेट कप्तानी में Virat Kohli जैसा कोई नहीं, जानिए वो विराट रिकॉर्ड जो कोहली ने बना कर लिया अलविदा

7 विकेट से टेस्ट मैच हारी भारतीय टीम

ICC

तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद भारतीय टीम ने 223 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 210 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में ऋषभ पंत के शतक के बाद भी भारत 198 रन ही बना सका. जिससे टीम को 212 रनों का लक्ष्य मिला. जिसे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 3 विकेट खोकर अपने नाम कर लिया.

ALSO READ: IND vs SA: ‘मैच जीतने के अच्छे तरीके ढूंढो’ विवादित DRS पर अश्विन ने खोया आपा, देखें वीडियो

Published on January 16, 2022 8:32 am