Placeholder canvas

ICC Test Ranking: विराट कोहली की 45 रन की छोटी पारी रैंकिंग में सब पर भारी, रोहित शर्मा को पीछे कर लगाया टॉप 5 में छलांग

ICC Ranking ( Update) : भारतीय टीम ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 222 के बड़े अंतर और एक इनिंग से जीत दर्ज की। इस मैच में जहां एक ओर काफी रिकॉर्ड बने वही दूसरी तरफ खिलाड़ियों को ICC रैंकिंग में काफी फायदा मिला है। बल्लेबाजों के तौर पर ICC टेस्ट रैंकिंग में अब तीन खिलाड़ी टॉप 10 में हैं। वहीं ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने नंबर एक का खिताब जीता है। रविचंद्रन अश्विन बालिंग भारत की ओर से टॉप पर है। लेकिन दो साल से एक भी शतक ना बनाने के बावजूद विराट कोहली का दबदबा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में देखा जा सकता है।

भारत की ओर से विराट कोहली नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज

विराट कोहली

भारतीय टेस्ट टीम की ओर से विराट कोहली ने पिछले मैच जोकि श्रीलंका के खिलाफ खेला गया था। अपने 100 टेस्ट मैच खेल कर पूरे किए हैं। इस मैच में  कोहली ने 45 रन की पारी खेली है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में  कोहली को नंबर 5 का स्थान बतौर बल्लेबाज मिला है। कोहली दो स्थान चढ़कर पांचवे स्थान पर पहुंच गए हैं। पहले विराट सातवे स्थान पर थे। अब 763 अंक के साथ पांचवे नंबर पर हैं। जिसके तुरंत बाद यानी की 6 नंबर पर भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान रोहित शर्मा जोकि मात्र दो अंक से विराट कोहली के पीछे है। रोहित शर्मा ने नंबर 6 पर 761 अंक के साथ अपना स्थान पक्का कर रखा है।

बता दें, लगभग पिछले दो सालों से ज्यादा समय से विराट कोहली के बल्ले से कोई शतक नही निकला है। जिसके चलते वो आलोचनाओं में चल रहे है। हालांकि विराट कोहली रन बना रहें है, लेकिन अपनी छोटी छोटी पारियों को शतक तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं।

विराट कोहली को मिला ट्रेविस हेड की चूक का फायदा

पाकिस्तान

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 45 रन की पारी खेली है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड जोकि टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ पाकिस्तानी दौरे पर हैं

वहां पहले मैच में उनकी नाकामी के चलते विराट नंबर 5 पर पहुंचेहै। जबकि ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड 753 अंक के साथ दो पायदान नीचे पहुंच गए है। अब वो संतावे स्थान पर हैं।

इसी के साथ मोहाली टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने 96 रन की पारी खेली थी। जिसके ब उन्हें दो स्थान का फायदा मिला है। अब ऋषभ पंत 723 अंक के साथ 10वें स्थान पर हैं।

ALSO READ:विराट कोहली 2 साल से क्यों नहीं बना पा रहे शतक, गौतम गंभीर ने खोज निकली विराट की सबसे बड़ी कमी

मार्नस लाबुशेन टॉप पर बरकरार

मार्नस लाबुशेन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन 936 अंक के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सबसे ऊपर नंबर एक पर बरकरार है। जिसके बाद 872 अंक के साथ इंग्लैंड के जो रूट और 851 अंक के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 844 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं। बता दे नंबर चार तक रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

ALSO READ:IPL 2022: सुरेश रैना का टूटा सपना, GUJRAT TITANS ने जेसन रॉय की जगह 20 साल के इस युवा खिलाड़ी को दिया जगह