Placeholder canvas

IPL 2022: सुरेश रैना का टूटा सपना, GUJRAT TITANS ने जेसन रॉय की जगह 20 साल के इस युवा खिलाड़ी को दिया जगह

Gujrat Titans Replacement Player : इंडियन प्रीमियर लीग IPL की शुरुआत 26 मार्च से हो रही हैं। बीसीसीआई के द्वारा आईपीएल का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। हालांकि अभी क्वालीफाई मुकाबलो के लिए ऐलान होना बाकी है। IPL की दोनों नई फ्रेंचाइजी के बीच मुकाबला सोमवार 28 मार्च 2022 में वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस और केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आपस में भिड़त करेंगी। लेकिन इसके पहले गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) के लिए एक समस्या आ गई है।

जेसन रॉय में आईपीएल से अपना नाम वापस लिया

जेसन रॉय

साउथ अफ्रीका के 31 साल के खिलाड़ी जेसन रॉय ( Jason Roy) ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले किया है। मेगा ऑक्शन के बाद उन्होंने अपने इस फैसले को जाहिर किया। ऑक्शन में उन्हें उनके बेस प्राइज 2 करोड़ ओर हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस ने उन्हें 2 करोड़ में खरीदा था। जेसन रॉय ने अपने नाम वापस लेने के पीछे कारण बायो बबल को बताया है।

उनके मुताबिक आईपीएल का टूर्नामेंट काफी लंबे समय तक चाहेगा। ऐसे में बायो बबल के घेरे में खिलाड़ियों को रहना होगा। जिसके कारण खिलाड़ी मानसिक रूप से परेशान हो जाते हैं। इसलिए उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है।

Jason Roy की जगह शामिल हुआ 14 गेंद में अर्धशतक बनाने वाला विस्फोटक खिलाड़ी

रहमनुल्लाह गुरबाज

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी जेसन रॉय के अपना नाम वापस ले जाने के बाद गुजरात टीम ने अफगानिस्तान के 20 साल के युवा खिलाड़ी रहमनुल्लाह गुरबाज ( Rahmanullah Gurbaz) को टीम शामिल कर लिया है। पिछले साल टी20 लीग में Rahmanullah Gurbaz ने 14 गेंदों पर अर्धशतक बना दिया था। 16 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली थी। जिसके बाद उनका नाम काफी तेजी से ऊपर आया था।

रहमनुल्लाह गुरबाज ( Rahmanullah Gurbaz) अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अब तक 69 टी20 मुकाबलों मे 1620 रन 150 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। जिसके साथ ही वो पाकिस्तानी लीग और बांग्लादेश लीग भी खेल चुके हैं।

ALSO READ:IPL 2022 :GUJRAT TITANS का मुकाबला हुआ तय, पहली बार 28 मार्च को हार्दिक लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ करेंगे आगाज

20 साल की उम्र में ही किया कमाल

रहमनुल्लाह गुरबाज

रहमनुल्लाह गुरबाज ( Rahmanullah Gurbaz) अपने देश के लिए 9 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं। जिसमें 50 से ज्यादा एवरेज के साथ 428 रन बनाए हैं। साथ ही इन 9 मैच में 3 शतक भी लगाए है। बीसीसीआई के द्वारा आईपीएल नियम के मुताबिक जिस खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट को लेकर अन्य खिलाड़ी को टीम में चुना जा रहा है। दोनों का बेस प्राइज एक ही होना चाहिए। जेसन रॉय का बेस प्राइज 2 करोड़ है। इसी के साथ सुरेश रैना को टीम से जोड़ा जाए ये बात भी फैंस द्वारा कही का रही थी।

ALSO READ:IPL 2022: सुरेश रैना के खेलने को लगभग सभी दरवाजे हुए बंद, अब आईपीएल में शामिल होने का ये है एकमात्र उम्मीद