Placeholder canvas

ICC Test Ranking: टीम इंडिया बनी दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम, अश्विन, रोहित और अक्षर पटेल को भी बड़ा फायदा

by Manika Paliwal
team india number 1 test team

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलिंग यानी कि आईसीसी ने बुधवार को टेस्ट रैंकिंग जारी की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम को आईसीसी रैंकिंग मैच का फायदा मिला है। वहीं नागपुर के पहले टेस्ट में अश्विन और जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन दिखाएं जिसका फायदा उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी हुआ है।

तीनों फॉर्मेट में नंबर वन बनी टीम इंडिया

आईसीसी की रिपोर्ट के आने के बाद टीम इंडिया क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज होने से पहले भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर काबिज थी। लेकिन कंगारू को हराकर इसका लाभ टीम इंडिया को मिला है और वह सभी फॉर्मेट में वर्ल्ड क्रिकेट की नंबर वन टीम बन गई है।

अश्विन, जडेजा अक्षर पटेल को भी हुआ फायदा

नार्को टेस्ट के दौरान रविचंद्रन अश्विन और जडेजा की स्पिन जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन दिखाया। जिसमें दोनों ने मिलकर इस मुकाबले में कुल 15 विकेट हासिल किए।

अश्विन ताजा आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में जहां चौथे पायदान पर से सीधे दूसरे पायदान पर आ गए हैं। तो वहीं उनके पास 846 रेटिंग अंक मौजूद है। वही पहले स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेंट कमिंस अंतर 21 रेटिंग अंक का रह गया है।

Read More: “हसीन जहां ने शमी के साथ….” ईशांत शर्मा ने खोला राज हसीन जहां के आरोप के बाद BCCI ने की थी क्रिकेटर के साथ ये शर्मनाक हरकत

T20 इंटरनेशनल में भी टॉप पर काबिज है भारत

भारतीय टीम T20 इंटरनेशनल टीम रैंकिंग में भी नंबर एक पर काबिज है। भारतीय टीम के पास 267 रेटिंग प्वाइंट मौजूद थे। पाकिस्तान की टीम अभी 258 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। तो वहीं साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड चौथे और पांचवें नंबर पर मौजूद है।

Read More : पाकिस्तान क्रिकेट में मचा हडकंप, फिक्सिंग के आरोप में अफरीदी पर लगा 2 साल का बैन, क्रिकेट जगत में मचा सनसनी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00