Placeholder canvas

“हसीन जहां ने शमी के साथ….” ईशांत शर्मा ने खोला राज हसीन जहां के आरोप के बाद BCCI ने की थी क्रिकेटर के साथ ये शर्मनाक हरकत

इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। इस सीरीज़ में भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी का प्रतिनिधित्व भी मोहम्मद शमी कर रहे हैं। शमी ने पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

कुछ सालों पहले मोहम्मद शमी को अपनी पूर्व पत्नी हसीन जहां के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था। उनके विवाद के कारण वह टीम से बाहर भी हो गए थे। शमी के उस समय दर्द को उनके साथी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने हाल ही में बयां किया।

ईशांत शर्मा ने बयां किया मोहम्मद शमी का दर्द

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का साल 2018 में हसीन जहां के साथ विवाद हुआ था। उस समय हसीन जहां ने शमी पर पाकिस्तानी महिला के अवैध संबंध और मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए थे। इन सबके कारण शमी को काफी परेशानी हुई। उनके उस समय के दर्द को हाल ही में ईशांत शर्मा ने बताया है। उन्होंने कहा,

“मोहम्मद शमी ने इस संबंध में मुझसे काफी बात की। जो कुछ हुआ उसके बाद बीसीसीआई की एंटी करप्‍शन यूनिट ने टीम के सभी प्‍लेयर्स से संपर्क किया। वे मोहम्‍मद शमी के बारे में जानकारी चाहते थे। मतलब शमी क्‍या मैच फ‍िक्सिंग कर सकता है। यह कुछ ऐसा था जैसे पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते वक्‍त सवाल पूछे जाते हैं।”

ईशांत शर्मा ने आगे कहा,

“वे मुझसे कई तरह के सवाल कर सबकुछ कागज पर लिख रहे थे। मैंने उन लोगों से कहा था कि मुझे शमी की पर्सनल दिक्‍कतों के बारे में पता नहीं है, लेकिन मैं 200 फीसदी श्‍योर हूं कि वह मैच फ‍िक्सिंग नहीं कर सकता है। मैं यह इसलिए कह रहा हूं, क्‍योंकि मैं उसे बहुत अच्‍छी तरह से जानता हूं। इशांत के मुताबिक, मोहम्‍मद शमी को जब यह पता चला कि मैं उसके बारे में क्‍या सोचता हूं तो हमारे रिश्‍ते और अच्‍छे हो गए।”

ALSO READ:युवराज सिंह की मां को छोड़ा, सबसे खूबसूरत और टॉप एक्ट्रेस से की शादी, युवी के अलावा योगराज सिंह के हैं और 3 बच्चे

बीसीसीआई ने सैन्ट्रल काॅन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था

वहीं आपको बता दें कि शादी के कुछ समय बाद ही हसीन जहां और मोहम्मद शामी का तलाक हो गया था, लेकिन इसके पहले साल 2018 में उनकी पत्नी और मैच फिक्सिंग विवाद के भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा था और बीसीसीआई ने भी उन्हें सेंट्रल काॅन्ट्रैक्ट से हटा दिया था।

हालांकि इसके बाद मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम में जोरदार वापसी की और साल 2019 विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक चटकाई थी। इसके बाद वें टेस्ट वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाज बन गए हैं।

ALSO READ: भारतीय कप्तान की मदद से बना करियर, WPL Auction में लाखों में खेली मजदूर की बेटी, ये गेम छोड़ चुना था क्रिकेट