रविचंद्रन अश्विन

Men’s Test Player Ranking Update : भारतीय टीम 4 मार्च से श्रीलंका के साथ दो मैच की टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। ICC TEST RANKING  टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टॉप 10 में अपना स्थान बनाए रखा है। ICC ने हाल ही में ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की गई है। जिसमें भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टॉप 2 में अपनी जगह बनाई है। साथ ही कई जगह उतार चढ़ाव भी हुए हैं जानिए क्या है Men’s Test Player Ranking की अपडेट लिस्ट…..

टॉप 10 में हैं दो भारतीय गेंदबाज

ICC टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग की बात की जाए तो रविचंद्रन अश्विन ने 839 अंक के साथ दूसरे नंबर पर स्थान बना रखा है। वहीं जसप्रीत बुमराह 763 अंक के साथ 10वें स्थान पर हैं। मोहम्मद शमी 695 अंक के साथ 17वें स्थान पर और रविंद्र जडेजा 642 अंक के साथ 20वें स्थान पर है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर किए जाने वाले इशांत शर्मा एक स्थान की बढ़ोतरी के साथ 628 अंक के साथ 21वें स्थान पर बने हुए हैं।

भारतीय टीम के ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने डबल धमाका किया है उन्होंने गेंदबाजी के अलावा ऑलराउंडर रैंकिंग में भी अपना नंबर 2 पर काबिज है. उनके पीछे नंबर 3 पर रविन्द्र जडेजा है.

ALSO READ: Suresh Raina ने बताया, क्यों धोनी के बाद भारत कोई भी ICC ट्रॉफी नहीं जीत सकी

कागिशो रबादा को काफी फायदा, टॉप 3 में पहुंचे

साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी कागिशो रबादा ( Kagiso Rabada) को हाल में अपडेट की गई ICC TEST RANKING में बहुत फायदा हुआ है। तीन स्थान की बढ़ोतरी के बाद वो 835 अंक के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पैंट कमिंस 898 अंक के साथ टॉप पर हैं। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में दो हलचल और भी हुई है।

ICC TEST RANKING अपडेट में Kagiso Rabada की तरक्की के अलावा कायल जैमिएसन ( Kyle Jamieson) और टीम साउथी ( Tim Southee) की रैंकिंग में गिरावट हुई है। न्यूजीलैंड के गेंदबाज कायल जैमिएसन ( Kyle Jamieson) दो स्थान की गिरावट के साथ 820 अंक के साथ पांचवे स्थान पर हैं। न्यूज़ीलैंड के ही टीम साउथी ( Tim Southee) एक स्थान की गिरावट के बाद 790 अंक के साथ छ्टे स्थान पर हैं।

ALSO READ:ICC T20 Ranking: श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी का मिला ईनाम रैंकिंग में लगाई बंपर छलांग, विराट कोहली को हुआ जबरदस्त नुकसान