Placeholder canvas

ICC T20 Ranking: श्रेयस अय्यर की तूफानी पारी का मिला ईनाम रैंकिंग में लगाई बंपर छलांग, विराट कोहली को हुआ जबरदस्त नुकसान

by POONAM NISHAD
ICC T20 Ranking

ICC T20 Ranking Update: भारतीय टीम ( Indian Cricket Team) ने हाल ही में तीन टी20 मैच की सीरीज में 3-0 से सीरीज को अपने नाम किया। इस सीरीज में भारतीय टीम की ओर से श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। जिसके बाद उनकी रैंकिंग में काफी बढोतरी हुई है। साथ ही विराट कोहली जोकि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं थे। उनकी ICC T20 Ranking में गिरावट हुई है।

श्रेयस अय्यर की ICC T20 Ranking में सुधार

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में तीनों मैच में अर्धशतक बनाया है। साथ ही तीनों पारियों में नाबाद लौटे हैं। उनकी ICC T20 Ranking में 8 स्थान का फायदा हुआ है। वो 28वें स्थान से 18वें स्थान पर पहुंच चुके है। Shreyas Iyer के आईसीसी रैंकिंग के अंक 600 हैं।

विराट कोहली की रैंकिंग में गिरावट

Virat Kohli

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली जोकि श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में अपना 100वा टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। जिसके बाद उनकी ICC T20 Ranking में एक स्थान की गिरावट हुई है। वो टॉप 10 से बाहर होकर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का फायदा हुआ है। वो टॉप 10 में लगातार जगह बनाए हुए हैं और 6 स्थान पर हैं।

ALSO READ:मार्च महीने में क्रिकेट ही क्रिकेट, भारत भिड़ेगा पाकिस्तान से तो वही IPL का भी होगा आगाज, जानिए पूरा शेड्यूल

टॉप 5 में कोई फर्क नहीं

icc t20 ranking list 2019021113543252

टी20 के बल्लेबाजी की रैंकिंग की बात की जाए तो पाकिस्तानी खिलाड़ी बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान पहले और दूसरे नंबर पर अपना स्थान बनाए हुए हैं। साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम तीसरे, इंग्लैंड के डेविड मलन और पांचवे पर डेवोन कन्वे ने जगह बना रखी है। वही गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी पहले स्थान पर, ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड दूसरे और इंग्लैंड के आदिल रशीद तीसरे स्थान पर हैं। साथ ही भारतीय टीम 6 अंक के साथ टी20 में तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड पहले स्थान पर हैं।

ALSO READ:IND vs SL: मोहाली में गूंजेगा विश्व के सबसे खतरनाक बल्लेबाज का बल्ला, इन 3 कारणों से पक्का है VIRAT KOHLI का 71वां शतक

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00