Placeholder canvas

ICC T20 World Cup 2022: इरफान पठान ने कहा जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी नहीं इस युवा खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

by POONAM NISHAD
इरफान पठान ने कहा जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी नहीं इस युवा खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) मिशन ऑस्ट्रेलिया यानी आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( Icc T20 World Cup 2022) के लिए रवाना हो चुकी है। कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप जीतने के इरादे से उतरेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम का पहला मैच ही चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ है, लेकिन अभी टीम इंडिया (Team india) में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर में से किसे 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया जाएगा? इस बात का आधिकारिक ऐलान नही हुआ है, लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के एक पूर्व दिग्गज ने टीम के स्टैंड बाई खिलाड़ी मोहम्मद शमी के स्थान पर युवा खिलाड़ी को शामिल करने की बात कही है।

इरफान पठान ने कहा प्रसिद्ध कृष्णा को मिलनी चाहिए

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और मौजूदा समय के कमेंटेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है, जिसमे उन्होंने टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह के इंजर्ड होकर रूल आउट हो जाने के बाद युवा खिलाड़ी प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को शामिल करने की बात कही है।

उनका कहना है कि टीम इंडिया में स्टैंड बाई खिलाड़ी मोहम्मद शमी के स्थान पर युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया जाना चाहिए।

Also Read : “वह किसी भी भूमिका में टीम इंडिया में फिट नहीं बैठ रहा है” ऋषभ पंत पर भड़के जडेजा, टी20 विश्व कप से पहले कही ये बात

इरफान पठान ने दी अपनी राय

भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज के बीच मैच में कमेंट्री के दौरान इरफान पठान ने कहा

“मैं जसप्रीत बुमराह की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को मौका देता। वे लंबे हैं और तेज गेंदबाजी भी करते हैं। आईपीएल 2022 में वे 148 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाल रहे थे, लेकिन शायद टीम मैनेजमेंट उनकी ओर नहीं सोच रही है।”

मोहम्मद शमी को फिटनेस साबित करना होगा। वे हाल ही में मैच नहीं खेले हैं। ऐसे में दीपक चाहर को भी मौका मिल सकता है। वे स्विंग गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. वहीं पूर्व भारतीय गेंदबाज प्रज्ञान ओझा ने मोहम्मद शमी को ही टी20 विश्व कप में शामिल करने की बात कही। ओझा ने कहा उन्हें वहां खेलने का अनुभव है और वे तेज गेंदबाजी भी करते हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा ले चुके हैं 68 विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी प्रसिद्ध कृष्णा जोकि अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक कोई भी टी20 इंटरनेशनल मैच नही खेला है। प्रसिद्ध कृष्णा टी20 के 72 मैच में 68 विकेट लिए हैं, जिसमें 30 रन देकर 4 विकेट खिलाड़ी का बेस्ट प्रदर्शन है। इस दौरान खिलाड़ी का गेंदबाजी की इकोनॉमी 8.57 रही है।

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से 17 मैच में 19 विकेट लिए हैं। वहीं मोहम्मद शमी ने 17 टी20 मैच में 18 विकेट लिए हैं। पिछले आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद से खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 मैच खेलने नही उतरे हैं।

Also Read : टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 भारतीय खिलाड़ी ही डुबो देंगे भारत के विश्व विजेता बनने का सपना, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ रहे हैं सुपर फ्लॉप

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00