न्यूजीलैंड

टी20 वर्ल्ड कप में आज नामीबिया और न्यूजीलैंड के मैच से टीम इंडिया के लिए अछि खबर लेकर आई हैं. आज हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रन से हराया . हालांकि न्यूजीलैंड अब 6 अंक के साथ ग्रुप में 2 में  दूसरे नम्बर पर आ गयी है. लेकिन भारतीय टीम के लिए बहुत ज्यादा मुश्किलें नहीं खड़ा कर सकी.

बड़ी जीत नहीं हासिल कर सकी न्यूजीलैंड

नामीबिया vs न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान से अच्छा रनरेट हासिल करने के लिए नामीबिया को 94 या उससे कम स्कोर पर रोकना था. लेकिन नामीबिया की टीम ने 111 रन बनाकर न्यूजीलैंड को कामयाब नहीं होने दिया. न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए  4 विकेट पर 163 रन बनाए थे. टीम ने 87 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन ग्लेन फिलिप्स ने नाबाद 39 और जिमी नीशम ने नाबाद 35 रन बनाकर स्कोर को 160 रन के पार पहुंचाया.

न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रन से तो हराया लेकिन उसने बड़ी अंतर से नहीं हरा सकी. और उनका नेट रनरेट अफगानिस्तान से नीचे ही हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड को अगर अफगानिस्तान हरा देती हैं तो टीम  इंडिया के लिए सेमी फाइनल के रास्ते और आसान हो जायेंगे. अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस में आ जाएगी और न्यूजीलैंड बाहर हो जाएगी.

ALSO READ: ICC T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान की मदद से सेमीफाइनल में पहुंचेगी भारतीय टीम, न्यूजीलैंड का कट सकता है पत्ता!

भारत को करना होगा ये कारनामा

रोहित शर्मा

न्यूजीलैंड के बाहर हो जाने के बाद अफगानिस्तान सेमीफाइनल के रेस में आ जाएगी. और मामला नेट रनरेट पर आ जाएगी. अब इस तरह से भारतीय टीम को ये समझ में आ जायेगा की उन्हें सेमीफाइनल खेलने के लिए क्या करना होगा. दरअसल टीम इंडिया को अब दोनों मैच को बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी. जो की भारतीय टीम  कर सकती हैं. इस तरह से भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए जा सकती हैं.

बता दें न्यूजीलैंड को टी20 वर्ल्ड कप का अंतिम मुकाबला 7 नवंबर को अफगानिस्तान से भिड़ना है. दूसरी ओर भारत को अंतिम मुकाबले में 8 नवंबर को नामीबिया से भिड़ना है.

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ये हो सकती है भारतीय टीम, रोहित और पंत नहीं ये खिलाड़ी होगा इस सीरीज में कप्तान