Placeholder canvas

ICC ने चुनी साल 2021 की बेस्ट वनडे टीम, भारत को लगा झटका, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

गुरुवार को साल 2021 की ICC मेन्स ODI टीम का खुलासा हो गया है। इस टीम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टीम का कप्तान बनाया गया है। भारत का कोई भी क्रिकेटर वर्ष की वनडे टीम में स्थान नहीं बना पाया है। इस टीम में सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ी बांग्लादेश के हैं। वहीं पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के दो-दो खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है। टी-20 की तरह वनडे में भी पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को टीम की कमान सौंपी गई है।

बांग्लादेशी खिलाड़ियों का दबदबा

odi team

पाकिस्तान के बाबर आजम को टीम का कप्तान बनाया गया है जिसमें फखर जमां के रूप में एक अन्य पाकिस्तानी शामिल है। साउथ अफ्रीका के जानेमन मलान और रासी वान डर डुसेन, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, मुस्ताफिजुर रहमान और मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और दुशमंत चमीरा तथा आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और सिमी सिंह को इस टीम में शामिल किया गया है।

ALSO READ:ICC ने घोषित किया टेस्ट टीम ऑफ़ द ईयर, विराट कोहली को बाहर कर भारत के इन 3 खिलाड़ियों को किया शामिल

ICC ने नही दी एक भी भारतीय को जगह

india

पुरुष टीम में भारत के किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। ICC ने ऐसा पहली बार किया है, जब वनडे टीम में किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है। इस साल ICC की टी-20 टीम में भी किसी भारतीय को जगह नहीं मिली है। दिलचस्प बात यह है इस टीम में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज का भी कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है।

भारत

भारत ने साल 2021 में केवल छह वनडे खेले और चार में जीत हासिल की। उसने इस बीच 50 ओवरों की दो सीरीज खेली। उसने इंग्लैंड को घर में तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से हराया और फिर श्रीलंका दौरे में 2-1 से ही जीत दर्ज की थी।

विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा ने वर्ष 2021 में केवल तीन एकदिवसीय मैच खेले। भुवनेश्वर कुमार पांच मैचों में खेले जिनमें उन्होंने नौ विकेट लिए। 2021 में भारत के सभी छह वनडे में खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी शिखर धवन थे जिन्होंने छह मैचों में 297 रन बनाए।

ALSO READ:ICC ने जारी किया 2021 की वर्ल्ड बेस्ट प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, जानिए किस भारतीय को मिली जगह!