Placeholder canvas

ICC ने घोषित किया टेस्ट टीम ऑफ़ द ईयर, विराट कोहली को बाहर कर भारत के इन 3 खिलाड़ियों को किया शामिल

ICC की ओर से विश्व टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का भी ऐलान कर दिया गया है। टी20 और वनडे के सीमित फॉर्मेट के बाद अब टेस्ट टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में सबसे ज्यादा 3 पाकिस्तानी और 3 भारतीय खिलाड़ियों को स्थान दिया गया है। इस टेस्ट टीम के किए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को कप्तानी दी गई है।

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन को मिली जगह

रोहित रिषभ पन्त

ICC टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 2021 के लिए टीम में टीम भारतीय खिलाड़ियों को चयनित किया गया है। इसमें भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जोकि पिछले दिनों सीमित प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान बनाए गए है। इसके बाद विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टीम में स्थान दिया गया है। रोहित शर्मा में 2021 कैलेंडर ईयर में 11 मैच में 906 रन बनाए हैं। साथ ही अजिंक्य रहाणे के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बनाया गया है। ऋषभ पंत ने 12 मैच में 748 रन बनाए है। वही रविचंद्रन अश्विन ने 9 मैच में 355 रन और 54 विकेट अपने नाम किए हैं।

 3 पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल

हसन अली

भारतीय टीम की तरह ही इस विश्व टीम में 3 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को स्थान दिया गया है। मिडिल ऑर्डर में फवाद आलम ने 9 मैच में 571 रन बनाए है। हसन अली ने 8 मैच में 41 विकेट लिए है। शाहीन अफरीदी ने 9 मैच में 47 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। जिसके बाद इन तीनों खिलाड़ियों को भी इस टीम में स्थान दिया गया है।

ALSO READ:ICC ने जारी किया 2021 की वर्ल्ड बेस्ट प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, जानिए किस भारतीय को मिली जगह!

केन विलियमसन को मिली कप्तानी

केन विलियमसन

न्यूज़ीलैंड की टीम को टेस्ट चैंपियन बनाने वाले कप्तान केन विलियमसन को इस टीम की कप्तानी का भार सौंपा गया है। हालांकि बतौर बल्लेबाज भी केन विलियमसन ने 4 मैच में 395 रन बनाए है। साथ ही उनकी टेस्ट कप्तानी के अच्छे परिणाम के चलते उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया गया है। न्यूजीलैंड की ओर से काईल जैमिसन के अलावा सिर्फ केन विलियमसन ही टीम में हैं।

ALSO READ:WTC POINT TABLE 2021-23: भारतीय टीम का ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना हुआ मुश्किल, फाइनल खेलने के लिए जीतने होंगे इतने मैच