Placeholder canvas

तीसरे वनडे मैच से पहले ईशान किशन पर लग सकता है 12 मैच का बैन, पहले वनडे मैच में की थी बड़ी गलती, अब ICC उठाएगा बड़ा कदम

इस समय भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ चल रही है। सीरीज़ में भारतीय टीम ने पहले दो वन-डे मैच जीतकर सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। टीम ने पहले वनडे मैच में बड़ी ही शानदार जीत दर्ज की थी। लेकिन इस मैच में भारत की जीत से ज्यादा चर्चा ईशान किशन के फेंक स्टापिंग की हुई थी। जो उन्होेंने टाॅम लाॅथम को थी। उनके इस फेंक स्टापिंग को लेकर बड़ी खबर सामने आयी है।

ICC लगा सकता है बैन

ईशान किशन के पहले मैच में फेंक स्टापिंग के लिए स्टफ डॉट को डॉट एनजेड की एक रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया कि आईसीसी की आचार संहिता के तहत, ईशान पर अनुचित लाभ प्राप्त करने के प्रयास के स्तर 3 के मामले में आरोप लगाया जा सकता था, जिसके कारण चार से 12 वनडे या टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का निलंबन होता है। लेकिन, आईसीसी के मैच रैफरी जवागत श्रीनाथ ने ईशान को सिर्फ चेतावनी देते हुए छोड़ दिया।

इस मामले की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ईशान से मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने मैच के बाद की घटना के बारे में बात की, जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ शामिल रहे। श्रीनाथ ने न्यूजीलैंड स्टैंड इन टीम के मुख्य कोच ल्यूक रोंची और टीम प्रबंधन से भी बात की।रमेहमान टीम इस मामले को आगे नहीं बढ़ाने से खुश है। यही कारण रहा कि ईशान किशन इस मामले में बच गए।

ALSO READ:तीसरे वनडे से बाहर हो सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा, ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान!

ईशान किशन ने लाॅथम को किया था फेक स्टंपिंग

वही आपको बता दें कि ईशान किशन ने न्यूजीलैंड की पारी में 16वें ओवर में जब कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे। उसी ओवर की चौथी गेंद पर कुलदीप ने लाॅथम को चकमा दे दिया था। उसी समय ईशान किशन ने उन्हें स्टाम्प आउट कर दिया। ईशान अचानक अपील में चले गए और कप्तान रोहित शर्मा ने उसी में शामिल हो गए.

स्क्वायर सेग अंपायर ने तुरंत फैसला तीसरे अंपायर को भेजा। टीवी अंपायर द्वारा चेक किए गए रिप्ले में दिखाया गया कि लाथम द्वारा गेंद को हिट करने के काफी देर बाद किशन ने जानबूझकर अपने दस्ताने से बेल को गिराया, जिसके बाद वह नॉट आउट करार दिए गए थे।

वही आपको बता दें कि इस फेंक स्टापिंग की शुरुआत भारत की पारी से शुरू हुई थी। जहां हार्दिक पंड्या को टाॅम लाॅथम ने स्टाम्प आउट था। उन्हें अंपायर ने आउट दे दिया था। लेकिन रिप्ले में वह नाॅट आउट नजर आए थे। हार्दिक आउट होने बाद अंपायर के इस डिसिजन को लेकर काफी विवाद भी हुआ था।

ALSO READ:विराट कोहली या सचिन तेंदुलकर कौन है सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी? कपिल देव ने दिया ये जवाब