Placeholder canvas

रॉबिन उथप्पा के साथ उतरे जो रूट ने मचाया तबाही, युसुफ पठान ने भी ठोके गगंचुम्बी छक्का फिर भी नही मिला जीत, मोईन अली टीम को मिली जीत

इन दिनों यूएई में इंटरनेशनल टी20 लीग चल रही है। जहां टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा ले रही है। इस टूर्नामेंट में बीते दिनों शारजाह वारियर्स और दुबई कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया।

जहां वारियर्स की टीम ने कैपिटल्स की टीम को तूफानी बल्लेबाजी के दम पर 7 विकेट से शिकस्त दी। मैच में वारियर्स की ओर से कोहलेर कैडमॉर ने 47 गेंदों पर 106 रन बनाकर नाबाद शतकीय पारी खेली। उन्हें उनकी पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार मिला।

जो रूट ने खेली तूफानी पारी

इसके पहले मैच में शारजाह वारियर्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वारियर्स की ओर से जो रूट और राॅबिन उथप्पा ओपनिंग करने उतरे। उथप्पा तो कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन जो रूट ने अपने बल्ले से काफी दम दिखाया। उन्होंने 54 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 80 रन बनाए।

उनके बाद कप्तान रोवमैन पाॅवेल ने भी टीम के लिए अहम योगदान दिया। उन्होंने 162 की स्ट्राइक रेट से 27 गेंद पर 44 रन ठोक डाले। इसके बाद पारी के अंतिम ओवर की अंतिम गेंद पर युसुफ पठान बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने अंतिम गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाकर सभी का दिल जीत लिया। कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए।

टी कोहलेर कैडमॉर ने ठोका शतक

जवाब में 178 रनों के लक्ष्य का करने उतरी वारियर्स की शुरूआत तूफानी रही। टीम ने महज 3.3 ओवर में ही 40 से ज्यादा रन जोड़ दिए। टीम का पहला विकेट भी इसी स्कोर पर गिरा।

जब टीम के बल्लेबाज डेविड मलान महज 9 बनाकर आउट हो गए। लेकिन दूसरे छोर पर टी कोहलेर कैडमॉर ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी। उन्होंने 47 गेंदों पर नाबाद 106 रन बना कर उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 226 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। जिसमें 6 छक्के शामिल थे।

उनके अलावा मोइन अली ने 9 गेंद पर 15 रन बना कर छोटी लेकिन प्रभावशाली पारी खेली। टीम ने मात्र 14.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और कैपिटल्स को 7 विकेट से शिकस्त दी। कैपिटल्स के लिए अकीफ रजा ने दो जबकि श्रीलंका के स्टार खिलाड़ी चमीका करुणारत्ने ने एक विकेट लिया।

ALSO READ:तीसरे वनडे से बाहर हो सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा, ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का नया कप्तान!