GAUTAM GAMBHIR AND SHAHID AFRIDI SHAKE HAND

दुनिया भर के संन्यास ले चुके खिलाड़ी एक साथ कतर के दोहा में एकत्रित होकर लीजेंड क्रिकेट लीग खेल रहे हैं. इस लीग का पहला मैच एशिया लायंस और इंडिया महाराज के बीच हुआ. दिलचस्प बात यह है कि एशिया लायंस के कप्तान शाहिद अफरीदी हैं और इंडिया महाराज के कप्तान गौतम गंभीर हैं.

दोनों खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट में एक दूसरे के कट्टर दुश्मन माने जाते हैं, लेकिन दोनों को एक साथ हाथ मिलाने का लिए ग्राउंड पर आना पड़ा, बस इसके बाद जो कुछ हुआ वह इतिहास का हिस्सा बन गया.

गंभीर ने हाथ मिलाया आंखे नही

इंडिया महाराज के कप्तान गौतम गंभीर टाॅस हार चुके थे. एशिया लायंस के कप्तान शाहिद अफरीदी ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टाॅस के बाद यह कर्टसी का हिस्सा होता है कि दोनों कप्तान हाथ मिलाएं. जहां एक तरफ एशिया लायंस के कप्तान शाहिद अफरीदी झुककर, मुस्कराकर हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़े तो दूसरी तरफ गौतम गंभीर ने सीधे खड़े होकर और बिना आंख मिलाए हाथ मिलाया.

गौतम गंभीर के इस रवैये पर उनके फैंस ने उनके लिए लिखा है कि मै झुकेगा नही. आइए आपको इस घटना के टाॅप मीम्स पढ़वाते हैं.

ALSO READ: एलिस पेरी को डेट पर ले जाना चाहता था ये भारतीय खिलाड़ी, इस खूबसूरत महिला खिलाड़ी ने रखी थी साथ जाने की ये शर्त

यहां देंखे मीम्स

ALSO READ:मैच के बाद हरभजन से तो गले मिले शाहिद अफरीदी, फिर महिला अंपायर के साथ किया ऐसा, VIDEO हो रहा वायरल

अफरीदी की टीम ने गंभीर की टीम को हराया

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई एशिया लायंस की शुरुआत बहुत बेहतर नही रही. सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान सिर्फ 6 रन बनाकर अशोक डिंडा के शिकार बन गए. इसके बाद इरफान पठान ने असगर अफगान को एक रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. लेकिन इसके बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक ने शानदार अर्द्धशतक जड़ दिया. मिस्बाह ने 50 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली.

166 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी इंडिया महाराजा की शुरुआत बेहद ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज राॅबिन उथप्पा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, लेकिन दूसरी तरफ गौतम गंभीर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्द्धशतक जड़ दिया.

गौतम गंभीर ने 39 गेंदो में 7 चौके की मदद से 54 रनों की पारी खेली. लेकिन दिक्कत की बात यह है कि गौतम गंभीर का साथ किसी ने नही दिया. इसी वजह से इंडिया महाराज यह मैच 9 रन से हार गई.

ALSO READ: एलिस पेरी को डेट पर ले जाना चाहता था ये भारतीय खिलाड़ी, इस खूबसूरत महिला खिलाड़ी ने रखी थी साथ जाने की ये शर्त

Published on March 11, 2023 11:58 pm