SHAHID AFRIDI WOMAN UMPIRE

शाहिद अफरीदी: इस वक्त कतर के दोहा में लीजेंड क्रिकेट लीग चल रहा है. कल एशिया लायंस और इंडिया महाराजा की टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में एशिया लायंस ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए एशिया लायंस ने मिस्बाह उल हक के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर मे 165 रन लगा दिए.

इसके जवाब में इंडिया महाराजा सिर्फ 156 रन बना सकी और मैच 9 रन से हार गई. एशिया लायंस के कप्तान शाहिद अफरीदी थे, अफरीदी अपने टीम के जीत के खुशी में उत्साहित होकर कुछ ऐसा करने जा रहे थे कि बीच में हरभजन सिंह को आना पड़ा.

शाहिद अफरीदी ने खोया होश

शाहिद अफरीदी के सामने थे गौतम गंभीर. यह बात क्रिकेटिंग गलियारे में आम है कि गंभीर और अफरीदी का आपस में बिल्कुल नही पटता. लेकिन क्रिकेट के वजह से दोनों खिलाड़ी आमने-सामने थे. गौतम गंभीर चाहते थे कि उनकी टीम जीते और शाहिद अफरीदी भी कहां हार मानने वाले थे. लेकिन जब गंभीर की टीम हार मिली तो अफरीदी अति उत्साहित हो गए और बदल में खड़ी महिला अंपायर को गले लगाने चल पड़े.

अफरीदी के बगल में हरभजन सिंह खड़े थे जिन्होंने अफरीदी को एहसास दिलाया है कि जिस अंपायर से आप मिलने जा रहा है वह महिला है. इस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया.

ALSO READ: एलिस पेरी को डेट पर ले जाना चाहता था ये भारतीय खिलाड़ी, इस खूबसूरत महिला खिलाड़ी ने रखी थी साथ जाने की ये शर्त

यहां देखें वीडियो

ऐसा रहा मैच

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई एशिया लायंस की शुरुआत बहुत बेहतर नही रही. सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान सिर्फ 6 रन बनाकर अशोक डिंडा के शिकार बन गए. इसके बाद इरफान पठान ने असगर अफगान को एक रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. लेकिन इसके पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक ने शानदार अर्धशतक जड़ दिया. मिस्बाह ने 50 गेदो में 2 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली.

166 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी इंडिया महाराजा की शुरुआत बेहद ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज राॅबिन उथप्पा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरी तरफ गौतम गंभीर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ दिया.

गौतम गंभीर ने 39 गेंदो में 7 चौके की मदद से 54 रनों की पारी खेली, लेकिन दिक्कत की बात यह है कि गौतम गंभीर का साथ किसी ने नही दिया. इसी वजह से इंडिया महाराज यह मैच 9 रन से हार गई.

ALSO READ: “मै झुकेगा नहीं” शाहिद अफरीदी से हाथ मिलाते वक्त गौतम गंभीर ने किया कुछ ऐसा भारत फैंस कर रहे सलाम