IND vs AUS TEAM INDIA LOSS
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यू वेबगेन

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच कल रात अंडर-19 विश्व कप 2024 (U-19 World Cup 2024) का फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमे भारतीय टीम (Team India) को 79 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही और 6 महीने के अंदर ये दूसरा मौका था जब भारत को हार का सामना करना पड़ा. भारत को मात देने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान (Hugh Weibgen) ने क्या कहा आइये जानते हैं.

मुझे पता था इस वजह से फाइनल नही जीत सकेगा भारत: Hugh Weibgen

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम को चैंपियन बनाने के बाद कप्तान ह्यू वेबगेन (Hugh Weibgen) एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने यह साफ तौर पर कहा कि उनको फाइनल में भारतीय टीम के खिलाफ अपनी टीम के 250 रन का स्कोर बनाने के बाद ही यकीन हो गया था कि अब वह वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं.

कप्तान ह्यू वेबगेन (Hugh Weibgen) ने कहा कि वह जानते थे उनकी टीम के गेंदबाज भारत के खिलाफ जो स्कोर खड़ा किया है वह उसका बचाव कर लेंगे.

हमने कर दिखाया: Hugh Weibgen

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यू वेबगेन (Hugh Weibgen) ने कहा,

“हमने यह कर दिखाया, टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाया इस बात को लेकर मुझे विश्वास नहीं हो रहा है. इस टूर्नामेंट में जिस तरह का खेल मेरी टीम ने दिखाया उसपर मुझे गर्व है. अंडर 19 विश्व कप में मिली जीत के पीछे कड़ी मेहनत है. पिछले कुछ महीनों से हमने कड़ी मेहनत की और इसी की वजह से आज हम इस खिताब को हासिल कर पाए.”

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की भारत की तारीफ़

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक ज्यादातर मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज की थी. जिस मैच में लक्ष्य का पीछा किया उसमें मुश्किलों का सामना किया.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान (Hugh Weibgen) ने कहा,

“भारत के खिलाफ फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जैसे ही हमारे बल्लेबाजों ने 250 रन के स्कोर को पार किया तो यह यकीन हो गया कि अब इसका बचाव करने में हम कामयाब होंगे.”

ALSO READ: “मुझे नहीं लगता मुझे प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा….” Team India के इस खिलाड़ी ने रोहित और द्रविड़ को लेकर कह दी ये बड़ी बात