दीपक हुड्डा की एक पारी के सामने बौना साबित हुए ये 3 युवा खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पत्ता कटना हुआ तय
दीपक हुड्डा की एक पारी के सामने बौना साबित हुए ये 3 युवा खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पत्ता कटना हुआ तय

आयरलैंड सीरीज(IND vs IRE) के होरी रहे दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) ने बीते 6 महीनों में बहुत उतार चढ़ाव देखा है. अब से 6 महीने पहले यानी जनवरी में उन्हें क्रिकेट से सस्पेंड कर दिया गया था और अब चारो तरफ उनके नाम के चर्चे हो रहे हैं. वो कहते हैं न कि वक़्त कभी एक सा नहीं रहता. आज बुरा है तो कल अच्छा ज़रूर होगा.

दीपक हुड्डा के साथ यही हुआ एक वक़्त पर लगने लगा था कि उनका करियर खत्म हो गया है, लेकिन उनकी किस्तम और मेहनत ने उन्हें स्टार बना दिया है. अब दीपक ने ऐसे वक़्त शानदार परफॉर्म किया है, जब भारतीय टीम आने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ी तलाश कर रही है.

घरेलू क्रिकेट से हुए थे सस्पेंड

Krunal pandya and Deepak hooda

दीपक हुड्डा (DEEPAK HOODA) पर इसी साल जनवरी में बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने अनुशासन तोड़ने का आरोप लगाय था, जिसके चलते उन्हें घरेलू क्रिकेट में मौजूदा सीजन के लिए सस्पेंड कर दिया गया था.

दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) ने सैयद मुशताक अली ट्रॉफी से पहले क्रुणाल पांड्या(KRUNAL PANDYA) पर उनसे बुरा बर्ताव करने का आरोप लगाया था. इसके बाद दीपक(DEEPAK HOODA) कैंप छोड़ कर चले गए थे. इस तरह से कैंप छोड़ जाना अनुशासन के खिलाफ था, जिसके चलते उन्हें बड़ौदा क्रिकेट से सस्पेंसन झेलना पड़ा था.

ALSO READ:IRE vs IND: भारतीय टीम में हुई धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, एबी डिविलियर्स की तरह चारो दिशाओं में करता है बल्लेबाजी!

कुछ महीनों में ही बदल गई किस्तम, भुला दी पुरानी बातें

दीपक हुड्डा

जनवरी में सस्पेंड हुए दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) की कुछ ही महीनों में किस्मत बदल गई. पहले आईपीएल 2022(IPL 2022) में उन्होंने अच्छा परफॉर्म कर इंडिया के लिए दावेदारी ठोंकी, और उन्हें आयरलैंड सीरीज के लिए टीम में जगह मिली. दीपक ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए आयरलैंड सीरीज में अपने बल्ले से आग लगा दी. आयरलैंड सीरीज में दीपक ने 2 मैचों में 151 रन बनाए. दीपक की इन पारियों में कुल 15 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. दूसरे मैच में उन्होंने 104 रनों की शतकीय पारी खेली.

क्रुणाल पांड्या पर आरोप लगाने वाले दीपक हुड्डा आईपीएल 2022 में क्रुणाल पांड्या के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हुए दिखाई दिए. पूरे आईपीएल दोनों को देखकर ऐसा लगा ही नहीं कि दोनों के बीच कुछ हुआ था. मानों की दीपक ने सारी पुरानी बातें भुला दी हों.

आयरलैंड सीरीज के बाद बोले, मुझे आक्रमक बल्लेबाज़ी पसंद है

सीरीज खत्म होने के बाद दीपक ने अपनी परफॉर्मेंस को लेकर बात करते हुए कहा,

‘आईपीएल 2022 में मेरा परफॉर्में अच्छा था. मेरी कोशिश बस उसी परफॉर्में को बरकरार रखने की थी. मुझे आक्रमक खेलना पंसद है. आयरलैंड में मैने उपर उपर के ऑर्डर में बल्लेबाज़ी की तो थोड़ा टाइम मिला, जिसका मैंने पूरा फायदा उठाया.’

ALSO READ:Ind vs Ire: ‘मुझे अपने लिए नहीं संजू सैमसन के लिए हो रही ख़ुशी..’, ‘मैन ऑफ द मैच’ अवार्ड लेते बोले दीपक हुड्डा इन्हें दिया श्रेय