भारतीय टीम में हुई धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, एबी डिविलियर्स की तरह चारो दिशाओं में करता है बल्लेबाजी!
भारतीय टीम में हुई धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, एबी डिविलियर्स की तरह चारो दिशाओं में करता है बल्लेबाजी!

भारतीय क्रिकेट टीम कुछ समय बाद से आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेलने जा रही है। ये टी20 मैच 26 जून और 28 जून को खेले जायेंगे। आयरलैंड के खिलाफ इन दो मैच की टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम को कमान संभालते नजर आयेंगे। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या टी20 फॉर्मेट में भारत के 9वें टी20 कप्तान बनने जा रहें हैं।

इस सीरीज में भारतीय स्क्वाड में मिडिल ऑर्डर में एक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले टी20 बल्लेबाज की वापसी हुई है। मिडिल ऑर्डर में ये भारतीय खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स की तरह ही 360 डिग्री में शॉट लगाने के लिए जाना जाता है।

SKY की हुई इंजरी के बाद वापसी

सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं दिया गया साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका, अब असली वजह आई सामने

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके बाद आईपीएल से बाहर हो गए थे। टी20 विश्व कप स्क्वाड में सूर्यकुमार यादव का भी एक नाम महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूर्यकुमार यादव की इंजरी के चलते खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 घरेलू सीरीज का हिस्सा भी नहीं हो सके थे। अपनी बाएं बांह में चोट के कारण खिलाड़ी ने कई मौके गवाए लेकिन अब आयरलैंड के खिलाफ उनकी वापसी हुई है।

Also Read : IND vs IRE: आयरलैंड दौरे पर पानी पिलाते नजर आयेंगे 3 खिलाड़ी, चयन के बाद भी पांड्या नहीं देंगे 1 मैच में भी मौका

एबी डिविलियर्स की तरह ही हर दिशा में शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं

Suryakumar Yadav mumbai indians

भारतीय क्रिकेट टीम में सूर्यकुमार यादव को हर दिशा में शॉट लगाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता है। सूर्यकुमार यादव ना सिर्फ गेंदबाजी को ध्वस्त करके तेजी से रन बना सकते हैं बल्कि हर दिशा में शॉट लगातार मैच का रुख बदल सकते है। इसलिए उन्हें भी उनके फैंस 360 डिग्री कहते हैं।

कैरियर में रिकॉर्ड हैं शानदार

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और नियमित तौर पर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहते हैं। वहीं खिलाड़ी ने भारतीय टीम में 7 वनडे और 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें वनडे क्रिकेट में 53.40 की औसत से 267 रन और टी20 में 39.00 की औसत से 351 रन बनाए हैं।

Also Read : IPL 2023 में RCB का चैंपियन बनना तय! जबरदस्त फॉर्म में है RCB का यह दिग्गज खिलाड़ी, अकेले दम पर दिलाएगा जीत