Placeholder canvas
Harmanpreet Kaur Nigar Sultana
क्रिकेट न्यूज

“अंपायर्स को भी बुला लो, वही तो इसके हकदार हैं” हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेशी कप्तान से कुछ ऐसा कहा भाग खड़ी हुईं निगर सुल्ताना

भारत और बांग्लादेश की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। तीसरे वनडे में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली। इस मुकाबले में भारतीय विमेंस टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर आउट होने  के बाद गुस्से से लाल नजर आईं। उन्होंने गुस्से में स्टंप्स को बैट मार दिया और मैदान से बाहर जाते हुए अंपायर्स को भी भला-बुरा कहा।

कप्तान ने लगाया पक्षपात का आरोप

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हमरनप्रीत कौर पारी के 34वें ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गई थीं। इसपर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए अंपायर्स पर गलत फैसले का आरोप लगाया।

सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि,

“इस मैच से बहुत सी सीख मिली। जिस तरह अंपायरिंग हुई, पूरी टीम को इस पर आश्चर्य हुआ। अगली बार जब भी हम बांग्लादेश आएंगे तो ध्यान रखेंगे कि अंपायरिंग ऐसी ही होगी। हम अब क्रिकेट के साथ इन चीजों के लिए भी तैयार रहेंगे।”

वहीं, ट्रॉफी शेयरिंग के दौरान भी भारतीय कप्तान ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए तंज कसा। उन्होंने बांग्लादेश की कप्तान से कहा कि, “अंपायर्स को भी बुला लो वो भी इसके हकदार हैं।”

बांग्लादेश की कप्तान निगर सुल्ताना ने किया पलटवार

गौरतलब है कि हरमनप्रीत कौर द्वारा लगाए गए आरोपों पर बांग्लादेश महिला टीम की कप्तान  निगर सुल्ताना ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि फोटोशूट के दौरान चिल्लाना गलत था। इसके अलावा निगर ने अंपायरिंग को लेकर भी बात की।

उन्होंने कहा कि,

“ये पूरी तरह से उनकी (हरमन की) समस्या है, मैं इसमें कुछ नहीं कर सकती। मुझे नहीं पता वहां क्या हुआ, लेकिन वो (फोटोशूट के दौरान अंपायर्स पर चिल्लाना) ठीक नहीं था। अगर वह (हरमन) आउट नहीं रहतीं तो अंपायर उन्हें नॉट आउट देते। मेंस इंटरनेशनल के अंपायर्स ने हमारे मैच में अंपायरिंग की, यानी वे अच्छे थे। उन्हें (हरमन को) टीम के 5 कैच और 2 रन आउट पर कुछ नहीं कहना। हमारे भी विकेट हुए लेकिन हमें कम्प्लैन नहीं है। अंपायर का फैसला आखिरी फैसला होता है, भले ही हमें वो पसंद हो या नहीं।”

ALSO READ: पाकिस्तान से फाइनल हारने के बाद भी Team India के लिए हीरो बन गया ये खिलाड़ी, मैनेजमेंट को दिया करारा जवाब