Placeholder canvas

हार्दिक पांड्या का करियर संकट में, दक्षिण अफ्रीका दौरे से रखा जायेगा बाहर

Reports : भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू दौरा करने के बाद साउथ अफ्रीका के साथ क्रिकेट खेलना है। जिसके लिए मंथन अभी से शुरू हो गया है। जिसमे एक नाम काफी उभरकर सामने आया है। वो है हार्दिक पांड्या। हार्दिक इस समय अपने करियर के बुरे दौर से गुजर रहे है। बेहतरीन फिटनेस वाले हार्दिक इस समय फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। जिसके चलते उसके साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में रोक लग सकती है?

हार्दिक नही होंगे SA सीरीज का हिस्सा

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या के विश्व कप में फिटनेस के कारण खराब प्रदर्शन के चलते न्यूजीलैंड की सीरीज से बाहर थे। जिससे अधिकारियों ने आराम का नाम दिया है। अधिकारियों ने बताया था कि लगातार क्रिकेट खेलने के कारण उन्हें आराम की जरूरत हैं लेकिन अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले विदेशी सीरीज में भी हार्दिक का ना जाना लगभग तय माना जा रहा है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि उनके फिटनेस और खेल के ऊपर ही अब निर्भर करेगा। अगर हार्दिक अच्छा परफार्म करते है तो टीम में स्थान मिलेगा। अगर हार्दिक फिटनेस में पास नही होते है तब उन्हे साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्क्वाड में जगह नहीं दी जाएगी।

ALSO READ: टीम इंडिया के लिए ऑलराउंडर का टेंशन हुआ ख़त्म, इस खिलाड़ी ने हार्दिक पांड्या से भी खतरनाक बल्लेबाजी दिखाई

बीसीसीआई नही खुश है फिटनेस से

bcci

विश्व कप के दौरान ही हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर कई सवाल उठे थे। जिसमे सबसे महत्वपूर्ण था कि अगर हार्दिक पूरी तरह से फिट नहीं थे, तो उन्हे टीम में जगह क्यों दे दी गई। जिसके कारण हार्दिक न्यूजीलैंड की टीम से बाहर थे। लेकिन अब हार्दिक पांड्या साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली विदेशी सीरीज से भी बाहर हो सकते है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया है कि हार्दिक का टीम में होना में होना उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है। अगर वो अच्छा करेंगे तब उन्हे टीम में रखा जाएगा।

हार्दिक का विकल्प, रोहित ने भी कर दी भविष्यवाणी

रोहित शर्मा

हार्दिक पांड्या के टीम से बाहर होने के बाद वेंकटेश अय्यर को टीम में जगह मिली थी। ऑल राउंडर वेंकटेश अय्यर ने अपने प्रदर्शन के बल पर भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में स्थान बनाया है। हार्दिक टीम में नही है और इसी के चलते वेंकटेश को स्थान दिया गया है। वेंकटेश अय्यर का ये पहला टी20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच था। जिसमे उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत चौके के साथ की लेकिन दूसरी ही गेंद पर वो आउट हो गए थे। लेकिन वेंकटेश में जिस तरह से तीसरे मैच में विकेट गिरने के बाद आत्मविश्वास से भरी पारी खेली। जिसके बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में रोहित ने भी कहा कि वेंकटेश भारत के भविष्य हो सकते हैं।

ALSO READ: रोहित शर्मा ने खत्म कर दिया विराट कोहली के इस फेवरेट खिलाड़ी का करियर, अब टीम इंडिया में जगह मिलना भी मुश्किल