गुजरात टाइटंस

आज आईपीएल में गुजरात टाइटंस के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम थी. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्करम ने टाॅस पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल के शतक की मदद से 188 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ 154 रन बना पाई और यह मैच 34 रन से हार गई. गुजरात टाइटंस इस जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

शुभमन का शतक, गुजरात टाइटंस ने बनाए 188 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई गुजरात टाइटंस की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को शून्य रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेज दिया. लेकिन इसके बाद सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और साईं सुदर्शन के बीच शानदार साझेदारी देखने को मिली.

जहां एक तरह साईं सुदर्शन 36 गेंदो में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रनों की उपयोगी पारी खेली. वही दूसरी तरफ शुभमन ने 58 गेंदो में 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 101 रनों की पारी खेली. शुभमन गिल के आईपीएल कैरियर का यह पहला शतक था. शुभमन की पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस ने स्कोरबोर्ड पर 188 रन का स्कोर लगाया.

भुवनेश्वर कुमार ने खोला पंजा

सनराइजर्स हैदराबाद के तरफ से सबसे गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहे. कुमार ने 4 ओवर की गेंदबाजी की जिसमे उन्होंने 30 रन खर्चे और पांच गुजरात के बल्लेबाजो को पवेलियन की राह दिखाई. इसके साथ-साथ मार्को जानसेन, फारूकी और टी नटराजन को एक-एक विकेट मिला.

सनराइजर्स के बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन

189 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत हमेसा की तरह साधारण रही. सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह 5 तो अभिषेक शर्मा 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. कप्तान एडन मार्क्रम 10 तो राहुल त्रिपाठी 1 रन बनाकर मोहम्मद शामी के शिकार बन गए.

हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने सनराइजर्स हैदराबाद की पारी को संभालने की कोशिश की, उन्होंने 44 गेंदो में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 64 रनों की पारी खेली. क्लासेन का साथ भुवनेश्वर कुमार ने 27 रन बनाकर दिया. लेकिन गुजरात द्वारा दिए गए लक्ष्य के सामने सनराइजर्स हैदराबाद 34 रन कम रह गई.