गुजरात टाइटंस
गुजरात टाइटंस

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 57वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) और गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) के बीच खेला गया। मैच में गुजरात टाइटंस ( GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद गुजरात टाइटंस ने चार विकेट खोकर 144 रन बनाए।

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस लो स्कोर का पीछा करने उतरी। 145 रन के जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बेहद निराशाजनक बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 13.5 ओवर्स में 82 रन पर सारे विकेट खोकर आल आउट हो गई। जिसके बाद गुजरात टाइटंस ने लीग में दूसरी बार लखनऊ को हराते हुए 144 रन के लो स्कोरिंग मैच में 62 रन से बड़ी जीत हासिल की ओर इसी के साथ आईपीएल 2022 के प्ले ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

गुजरात टाइटंस बना सकी 144 रन लेकिन मिली जीत

LSG vs GT
LSG vs GT

प्लेऑफ में एंट्री के लिए लड़ रहीं आईपीएल की इस साल की दोनों नई टीम में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 144 रन बनाए। उम्मीद से अलग से एक को स्कोरिंग था। टीम में खिलाड़ियों के होते हुए बल्लेबाजी में काम दम नजर आया। हालाँकि गुजरात टाइटंस की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अंत तक बने रहे और नाबाद वापस लौटे। इस दौरान एक छोर की संभाल कर उन्होंने 49 गेंदों में 128 के स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए। जिसमें सात छक्के शमिल हैं। उनके अलावा रिद्धिमान साहा ( 5 रन), मैथ्यू वेड ( 10), कप्तान हार्दिक पांड्या ( 11), डेविड मिलर ( 26) और राहुल तेवतिया (22) रन पर नाबाद रहे।

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से आवेश खान ने 6.50 की इकॉनमी से 26 रन देकर दो विकेट लिए हैं। मोहसिन खान सबसे किफायती गेंदबाज रहें, उन्होंने चार ओवर्स में 4.50 की इकोनिमी से 18 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं जेसन होल्डर सबसे महंगे गेंदबाज रहे, चार ओवर्स में उन्होंने 41 रन देकर एक विकेट लिया।

लखनऊ की बल्लेबाजी राशिद खान के सामने हुई नतमस्तक

LSG vs GT

गुजरात टाइटंस की तरफ से 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और कप्तान केएल राहुल क्रीज पर आए। जिसमें पावरप्ले के खतम होने से पहले ही तीन विकेट गिर गए। जिसमें क्विंटन डिकॉक ( 11 रन), केएल राहुल ( 8 रन) और करन शर्मा ( 4) रन पर आउट हो गए।

मिडिल ऑर्डर में दीपक हुड्डा को छोड़कर खिलाड़ी दहाई अंक तक भी नही पहुंच सके। कृणाल पांड्या ( 4), आयुष बडोनी ( 8), मार्कस स्टोनिश ( 2), जेसन होल्डर ( 1) और मोहसिन खान ( 1) रन बनाया है। दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 26 गेंदों पर 27 रन बनाए है। जिसमे तीन चौके शामिल हैं। गेंदबाज आवेश खान ने अंत में रशीद खान की पहली दोनो गेंदों पर शानदार छक्के लगाए। लेकिन चौथी गेंद पर विकेट थमाकर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 13.5 ओवर्स में 82 रन के न्यूनतम स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Purple Cap: जसप्रीत बुमराह के ताबड़-तोड़ प्रदर्शन के बाद बदला पर्पल कैप का समीकरण, ऑरेंज कैप में भारतीय का दबदबा

हार्दिक पांड्या का यह खिलाड़ी बना सबसे बड़ा हथियार

गुजरात टाइटंस की टीम ने मेगा ऑक्शन में गेंदबाजी पर जो निवेश किया था। वो पूरे सीजन और इस महत्वपूर्ण मैच में नजर आया। गुजरात टाइटंस की तरफ से राशिद खान ने 3.5 ओवर्स में 24 रन देकर चार विकेट लिए। जिसमें तीन विकेट हॉल शामिल हैं। रविश्रीनिवासन साई किशोर में दो ओवर्स में 8 रन देकर दो विकेट, यश दयाल ने दो ओवर्स में 24 रन देकर दो विकेट के मोहम्मद शमी ने तीन ओवर्स में मात्र 1.67 की इकॉनमी से 5 रन देकर एक विकेट लिया है।

ALSO READ:IPL 2022 KKR vs MI: गेंदबाजी करते कायरान पोलार्ड ने अंपायर को मारी गेंद, सब के सब हुए हैरान, देखें वीडियो