ऑरेंज कैप लिस्ट
ऑरेंज कैप लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) और कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के बीच डीवाई पाटिल स्टेडियम में मैच हुआ। इस मैच में एक बार फिर कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) ने मुंबई इंडियंस ( MI) को पटकनी दी। पहले चरण के मैच में मुंबई को पांच विकेट से हार मिली थी तो इस बार 52 रन से हार मिली है।

मैच में एक मात्र अर्धशतक हराने वाली टीम के खिलाड़ी ईशान किशन ने लगाया तो वहीं विकेट में जसप्रीत बुमराह के पांच विकेट लेने के बाद भी पर्पल कैप का समीकरण अब कुछ ऐसा है। हालांकि Mumbai Indians VS Kolkata Knight Riders के बीच मैच में बेस्ट बॉलिंग फिगर जरूर बन गया है।

IPL 2022 का Best Bowling Figure

IPL 2022: जसप्रीत बुमराह के बेस्ट देने के बाद भी हारी मुंबई तो 'मैन ऑफ द मैच' लेते छलका दर्द, कहा- 'मै जैसे कर सकता किया..'

Mumbai Indians VS Kolkata Knight Riders के आईपीएल के 56वें मैच में लीग का अब तक का सबसे बेहतरीन स्पेल देखने को मिला। जिसके साथ ही जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah) ने 2013 से अभी तक के अपने आईपीएल करियर में पांच विकेट का पहला हॉल स्पेल भी अपने नाम कर लिया। जसप्रीत बुमराह ने अपने चार ओवर्स में 2.50 की इकॉनमी से 10 रन देकर पांच विकेट लिए। जोकि आईपीएल 2022 का अभी तक का बेस्ट गेंदबाजी का स्पेल है।

आईपीएल में पांच विकेट अभी तक ये चार खिलाड़ी ही ले सके है, जिसमें एक श्रीलंका का तो बाकी तीन भारतीय खिलाड़ी हैं। जसप्रीत बुमराह के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के वानिंदु हसरांगा ( Wanindu Hasaranga) ने 4 ओवर्स में 4.50 की इकॉनमी से 18 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

इस लिस्ट में तीसरा नाम इस साल अपनी 152 किमी के ऊपर की गेंद डालकर सनसनी मचा रहे उमरान मालिक ( Umran Malik) का हैं। उन्होंने चार ओवर्स में 6.25 की इकॉनमी से 25 रन देकर पांच विकेट लिए। तो वहीं पर्पल कैप अपने हक में रखने वाले युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) ने चार ओवर्स में 10 की इकॉनमी से 40 रन देकर पांच विकेट लिए हैं।

ALSO READ:IPL 2022: जसप्रीत बुमराह के बेस्ट देने के बाद भी हारी मुंबई तो ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते छलका दर्द, कहा- ‘मै जैसे कर सकता किया..’

Orange Cap : जॉस बटलर के पास है ऑरेंज कैप

ऑरेंज कैप

इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक जॉस बटलर तीन शतक लगा चुके है। जिसके बाद 11 मैच में 61.80 की एवरेज से 618 रन के साथ राजस्थान रॉयल्स ( RR) के खिलाड़ी जॉस बटलर ( Jos Buttler) के पास ऑरेंज कैप है। इस लिस्ट में केएल राहुल ( KL Rahul) भी अपने तीन शतक के साथ 451 रन के साथ लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। वहीं फाफ डु प्लेसिस ( 389 रन), शिखर धवन ( 381 रन) और डेविड वार्नर ( 375 रन ) के साथ क्रमश तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

Purple Cap : यूजी चहल के पास है पर्पल कैप

पर्पल कैप

इंडियन प्रीमियर लीग में युजवेंद्र चहल ने अपनी वापसी की है। सीजन के शुरुआत से अच्छा प्रदर्शन करते हुए 11 मैच में 44 ओवर्स डालने के बाद 22 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal) के पास पर्पल कैप है। वहीं वानिंदु हसरंगा ( Wanindu Hasaranga) ने 21 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। इसी के साथ ही कागिसो रबादा ( 18), कुलदीप यादव ( 18) और टी नटराजन ( 17) विकेट के साथ क्रमश तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

ALSO READ:‘आदमी जैसी दिखती केएल राहुल कहा फंस गया’, इस वीडियो की वजह से ट्रोलर के निशाने पर आई आथिया शेट्टी