Placeholder canvas

साले की शादी के कारण रोहित ने पहला वनडे छोड़ा तो नाराज हुए गावस्कर, बोले- जब वर्ल्ड कप की बात, तो परिवार…

by Nihal Mishra
SUNIL GAVASKAR ON VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर दोनों टीमों को कुछ प्लस और माइन्स प्वाइंट प्वाइंट मिले. जहां एक तरफ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर से बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में हरा दिया था, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार साल बाद उसी के देश में द्विपक्षीय सीरीज हरा दिया है.

भारत की हार पर कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स बहुत नाराज है. नाराज होने की श्रेणी में सुनिल गावस्कर का नाम सबसे पहले आता है. गावस्कर साहब ने क्या कहा है आइए आपको बताते हैं.

सुनील गावस्कर ने कही ये बात

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

‘मेरे हिसाब से रोहित शर्मा को हर मैच में खेलने की जरूरत है. आपके पास ऐसा कप्तान नहीं हो सकता है, जो एक मैच खेले और बाकी मुकाबलों के लिए गायब रहे. ये जरूरी चीज है.’

गावस्कर ने आगे कहा,

‘मुझे पता है कि रोहित परिवार की वजह से पहला वनडे नहीं खेले. लेकिन, जब वर्ल्ड कप का सवाल है तो फिर परिवार को पीछे छोड़ना पड़ता है. इससे पहले ही आप सारी जिम्मेदारियां खत्म कर लीजिए. जब तक कोई इमरजेंसी ना हो, मैच छोड़ना सही नहीं है.आपात स्थिति की बात अलग होती है. लीडरशिप में निरंतरता जरूरी होती है.’

ALSO READ: आईपीएल 2023 के बीच संन्यास लेगा ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी! BCCI के इस कदम से हो गया साफ

ऐसी रही थी सीरीज

सीरीज के पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा अपने साले के शादी में गए हुए थे, जिसके कारण वह मैच में अनुपस्थित रहे. इस वजह से मैच में हार्दिक पंड्या कप्तान बने. पहले मैच में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया और मैच 5 विकेट से जीत लिया.

इसके अगले मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की वापसी होती है और भारत मैच 10 विकेट से हार जाता है. वही तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दी, लेकिन तीसरे मैच में भी मेहमान-मेजबान से मजबूत दिखे और मैच जीत गए. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को एकदिवसीय सीरीज चाल साल बाद उन्ही के जमीन पर 2-1 से हरा दिया.

ALSO READ: क्या WTC फाइनल और विश्व कप 2023 जीत पायेगा भारत? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिया परफेक्ट जवाब, ऐसा हुआ तो….

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00