Placeholder canvas

आईपीएल 2023 के बीच संन्यास लेगा ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी! BCCI के इस कदम से हो गया साफ

by Nihal Mishra
INDIAN CRICKET TEAM

आईपीएल का यह सीजन कई खिलाड़ियों के लिए कैरियर डिफाइन कर सकती है. आईपीएल इतना बड़ा प्लेटफार्म है कि अगर कोई खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करता है तो उसकी वापसी तुरंत इंडियन टीम में हो सकती है. जहां आईपीएल एक तरफ युवा खिलाडियों को टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका देता है.

वहीं वह टीम से बाहर चल रहे वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी टीम में वापसी करने का मौका देता है. इस बार आईपीएल में इस दिग्गज बल्लेबाज के पास अंतिम मौका होगा.

किस खिलाड़ी के पास होगा अंतिम मौका

क्रिकेट में गब्बर की उपाधि धारण करने वाले शिखर धवन के पास इस बार इंडियन प्रीमियर लीग के रूप में अंतिम मौका होगा. आप से बता दें कि शिखर धवन लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं, जिसके वजह से उनको टीम से बाहर कर दिया गया है. आईपीएल में शिखर को पंजाब किंग्स का कप्तान बनाया गया है.

शिखर कप्तान हैं, इसका मतलब उनको सभी मैचों में मौका मिलेगा और वह अपने आप को फिर से साबित कर सकते हैं कि उनमे क्रिकेट बचा हुआ है.

कैसा है शिखर धवन का कैरियर

आईपीएल में शिखर धवन ने अभी तक 206 मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 126 की स्ट्राइक रेट और 35 की औसत से 6244 रन बनाया है. इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करे तो शिखर धवन ने भारत के लिए 68 टी-20 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 27 की औसत से 1759 रन बनाया है.

एकदिवसीय क्रिकेट में शिखर ने 167 वनडे मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 17 शतक और 39 अर्धशतक लगाते हुए कुल 6793 रन जोड़े हैं. शिखर धवन ने रोहित शर्मा के साथ लंबे समय तक पारी की शुरुआत की है और शानदार प्रदर्शन किया है.

शिखर धवन को एक बार फिर से अपना पुराना फाॅर्म तलाशना होगा. अगर धवन आईपीएल के इस सीजन में प्रदर्शन नही कर पाते हैं तो उनको क्रिकेट से संन्यास लेना पड़ सकता है.

ALSO READ: क्या WTC फाइनल और विश्व कप 2023 जीत पायेगा भारत? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिया परफेक्ट जवाब, ऐसा हुआ तो….

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00