Placeholder canvas

LSG से निकाले जाने के बाद विराट कोहली से बदला लेने के लिए गौतम गंभीर ने संन्यास से लिया यू-टर्न, भारत नहीं इस टीम से खेलते आयेंगे नजर

क्रिकेट के मैदान से संन्यास लेने के बाद खिलाड़ी या तो कमेंट्री बॉक्स में नजर आते हैं या फिर क्रिकेट मैच चल रही हलचल पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे है जो लगातार क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। इन खिलाड़ियों को विदेश में अलग-अलग लीग खेलते हुए भी देखा जाता है।

अब हाल ही में गौतम गंभीर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गंभीर एक बार फिर से अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

मैदान पर दिखेगा गौतम गंभीर की बल्लेबाजी का जलवा

विश्व में अभी तक कई सारी टी-10 लीग की शुरुआत हो चुकी है। संन्यास लेने वाले खिलाड़ी इस लीग में अपना जलवा खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। अब हाल ही में गौतम गंभीर अभी अमेरिका में यूएस टी-10 लीग में भाग लिया है। जिसमें टीम इंडिया के कई सारे दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

इस दिन से हो रही है टूर्नामेंट की शुरुआत

बता दें यूएस टी-10 लीग की शुरुआत आगामी 18 अगस्त से हो रही है और 27 अगस्त तक खेली जाएगी। जिसमें कुल 25 मुकाबलें खेलें जाएंगे। हालांकि इस लीग में भारत की तरफ से गौतम गंभीर के साथ-साथ युवराज सिंह, यूसुफ पठान, इरफान पठान और पार्थिव पटेल जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं।

कुछ ऐसे हैं गौतम गंभीर के क्रिकेट में आकड़ें

बता दें कि गौतम ने क्रिकेट की दुनिया में अपार सफलता पाई है। उन्होंने अपने करियर में भारतीय टीम के लिए कई मुकाबलों में विनिंग और महत्वपूर्ण पारी भी खेली है।

भारत के लिए गौतम गंभीर ने अभी तक 58 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 4154 रन बनाए हैं। वहीं 147 वनडे मुकाबले खेलते हुए 39 की औसत के साथ 5238 रन बनाए हैं। जबकि 37 T20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलते हुए 27 की औसत के साथ 932 रन बनाए हैं।

ALSO READ : इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने IPL खेलने के लिए छोड़ा पाकिस्तान, आईपीएल 2024 में इस टीम से खेलेगा क्रिकेट