Placeholder canvas

कप्तान हार्दिक पंड्या ने इन 2 खिलाड़ियों को नहीं दिया एक मौका, पानी पिलवाते कटवा दी पूरी सीरीज, अब खतरे में पड़ा करियर

हार्दिक पंड्या: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच मैचों की T20 सीरीज वेस्टइंडीज की जीत के साथ समाप्त हो चुकी है। इस सीरीज को मेजबान टीम ने 3-2 से जीतकर अपने नाम किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में जहां युवा खिलाड़ियों ने डेब्यू करते हुए काफी शानदार प्रदर्शन दिखाया तो वहीं दो खिलाड़ी ऐसे थे, जिन्हें हार्दिक पंड्या की कप्तानी के दौरान एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। कौन है यह दो खिलाड़ी आइए डालते हैं एक नजर……..

आवेश खान

इस लिस्ट में सबसे पहला नंबर आवेश खान का आता है। आवेश खान को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला है।

बता दें इस खिलाड़ी ने साल 2022 में अपना डेब्यू वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। लेकिन पिछले साल एशिया कप के बाद उन्हें एक भी T20 इंटरनेशनल मुकाबले में शामिल नहीं किया गया है। आवेश भारत के लिए अभी तक 11 T20 मुकाबले में 13 विकेट लेने का काम कर चुके हैं, लेकिन 5 मैचों में से एक में भी हार्दिक पंड्या ने उन्हें मौका नहीं दिया।

उमरान मालिक

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उमरान मलिक एक भी मैच में शामिल नहीं हुए हैं। वह पांच मैचों में लगातार या तो बेंच गर्म करते हुए दिखाई दिए हैं या फिर खिलाड़ियों को पानी पिलाने का काम करते हुए नजर आए हैं।

भारत के लिए साल 2022 में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी ने कई मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अपनी स्पीड की वजह से सुर्खियों में रहे उमरान फिलहाल अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वहीं आईपीएल के सीजन में भी इस खिलाड़ी ने कुछ खास कमाल नहीं दिखाया, हार्दिक पंड्या ने उन्हें पूरी सीरीज में 1 भी मौका नहीं दिया।

ALSO READ: ‘5 में से 3 मैच अकेले उसी ने हमें जिताया..’ भारत को हराने के बाद गदगद हुए वेस्टइंडीज रोवमैन पॉवेल, कहा- शब्दों में बयां करना मुश्किल..