LSG IPL 2023

आईपीएल का पहला क्वालिफायर आज गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया जाएगा. वहीं दूसरा क्वालीफायर कल क्रुणाल पंड्या की अगुवाई वाली लखनऊ सुपर जायंट्स और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस के बीच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा.

अब तक हुए सारे मैचों में लखनऊ ने मुंबई को हराया है, ऐसे में लखनऊ का पलड़ा भारी दिख रहा है, लेकिन मुंबई इंडियंस को हल्के में लेना बड़ी भूल साबित हो सकती है.

कैसी होगी लखनऊ की बल्लेबाजी लाइन-अप

युवा बल्लेबाज करण शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज क्विंटन डी काॅक पारी की शुरुआत करते दिख सकते हैं. डी काॅक इस सीजन अच्छे फाॅर्म में दिख रहे हैं. नम्बर तीन पर युवा बल्लेबाज प्रेरक मांकड़ लखनऊ की पारी को एक शेप देने के लिए आएंगे.

नम्बर चार पर मार्कस स्टोइनिस और नम्बर पांच पर निकोलस पूरन खेलने आएंगे. यह दोनों खिलाड़ी लखनऊ की प्लेइंग इलेवन की जान है. अगर यह दोनों बल्लेबाज रन बनाते हैं तो लखनऊ हर हाल में यह मुकाबला जीत सकती है.

हालांकि कप्तान क्रुणाल पंड्या का पोजिशन इस प्लेइंग इलेवन में यह नही रहा है और वह मैच की परीस्तिथी के हिसाब से बल्लेबाजी करने आते हैं. फिनिश की तौर पर इस टीम से आयुष बडोनी भी जुड़गें.

मोहसिन खान बन सकते हैं ट्रम्प कार्ड

पिछले बार जब मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम आमने-सामने थी तब मोहसिन खान ने अंतिम ओवर में किफायती गेंदबाजी करके लखनऊ को जीत दिलाई थी.

इसके अलावा तेज गेंदबाज के रूप मे नवीन-उल-हक और मार्कस स्टोइनिस टीम में होंगे. स्पिनर के रूप में टीम में रवि बिश्नोई और कृष्णप्पा गौतम होंगे.

ऐसी हो सकती है लखनऊ सुपरजायंट्स की प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स : क्विंटन डी कॉक, करण शर्मा, प्रेरक मांकड़, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, क्रुणाल पांड्या (c), आयुष बडोनी, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान

ALSO READ: IPL 2023 खत्म होते ही वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों की तय है Team India में डेब्यू

Published on May 23, 2023 3:20 pm