Rajasthan Royals

इस सीजन पहली बार की आईपीएल चैंपियन राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) बेहतरीन खेल दिखा रही है। टीम ने अब तक पांच मैच खेले हैं, जिसमें चार मैच जीते है और केवल एक मुकाबले में शिकस्त मिली है। टीम के इस प्रदर्शन में कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) के अलावा कई खिलाड़ियों का योगदान रहा है, जिन्होंने टीम के लिए अब तक टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम के लिए इस प्रदर्शन के बाद इन खिलाड़ियों को टीम इंडिया (Team India) में जगह मिल सकती है। आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में।

Rajasthan Royals के संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल सबसे बड़े दावेदार

टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अब तक पांच मैच खेले। इन पांच मैचों में टीम के संजू सैमसनऔर युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। जहां एक ओर कप्तान बल्ले ओर गलव्स से कमाल कर रहा है, तो वहीं दूसरी ओर चहल अपनी फिरकी गेंदों में बल्लेबाजों को फंसाकर खूब विकेट चटका रहे हैं।

सैमसन ने अब तक खेले 5 मुकाबलों में 2 अर्धशतक लगाए और 250 से ज्यादा रन बनाए है। वें टूर्नामेंट के टाॅप 5 रन स्कोरर में भी शामिल है।

वहीं युजवेंद्र चहल ने भी 5 मैचों में 9 विकेट हासिल किए। वें एक भी मैच में बिना विकेट के नही रहे हैं। यही कारण है कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया जगह बनाने के सबसे बड़े दावेदार हैं।

Rajasthan Royals के रियान पराग और आवेश खान भी हैं दावेदार

रियान पराग ने इस सीजन अविश्वसनीय रहे हैं। उन्होंने अपने बल्ले से लगातार कहर बरपाया है। उन्होंने अब तक खेले 5 मैचों में 3 अर्धशतक लगाए हैं। वें।

विराट कोहली के बाद टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 283 रन बनाने वाले बल्लेबाज है। उनके इस प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई जल्द ही नेशनल टीम में चुन सकती है।

वहीं दूसरी ओर इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान भी इस साल अपने शहर की तरह साफ-सफाई वाला प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक भले ही 3 विकेट लिए हो, लेकिन टीम को दो मैच अपनी गेंदबाजी के दम पर जिताए है। यही कारण है कि टीम इंडिया में एक बार जल्द बुला सकते हैं।

ALSO READ: T20 World Cup 2024 में ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारत की पारी की शुरुआत, रोहित और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी नहीं है चयनकर्ताओं को पसंद

Published on April 13, 2024 12:51 pm