prithvi shaw and rahul dravid

टी20 वर्ल्ड कप 2022 ही हार टीम इंडिया के माथे पर एक कलंक की तरह चिपक गई है। भारत की इस शर्मनाक हार के बाद वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना चकनाचूर हो चूका हैं। हालाकिं टीम इंडिया की इस हार के बाद हर कोई सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना कर रहा हैं। जहां रोहित की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं, तो वहीं हम आपको इस कड़ी में अब साल 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कुछ ऐसे खिलाड़ी बताने वाले हैं। जोकि भारत का टी 20 ट्रॉफी जीतने का ये सपना सच कर सकते हैं।

पृथ्वी शॉ

23 साल का ये सलामी बल्लेबाज अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। एक के बाद एक घरेलू लीग में रनों का अंबार खड़ा करने वाले पृथ्वी शॉ एक बार नहीं कई बार अपनी प्रतिभा को साबित कर चुके हैं।

आईपीएल में पृथ्वी शॉ का स्ट्राइक रेट 147.45 का है। सलामी बल्लेबाज के रूप में पृथ्वी शॉ एक अच्छा विकल्प हैं, जिन्हें भारतीय टीम मैनेजमेंट आगामी वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर सकती है।

उमरान मलिक

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी के पास भी वो प्रतिभा मौजूद है। जोकि उनको टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के स्कवॉड में शामिल कर सकती हैं। टीम का ये तेज गेंदबाज उमरान मलिक 150 kph की रफ्तार से तेज गति से गेंद फेंकते हैं।

ऐसे में उमरान मलिक, वेस्टइंडीज और अमेरिका की पिचों पर अपनी तेज तर्रार वाली गेंदों से विरोधी टीमों के विकेट चटकाकर टीम के लिए गेम चेंजर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

संजू सैमसन

लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे संजू सेमसन की भी टीम इंडिया में शामिल करने को लेकर फैंस कई बार मांग कर चुके हैं। मिले मौके को भुनाने में कामयाब रहे संजू पर भी भारतीय टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप 2024 के लिए तैयार कर सकती हैं। क्योंकि संजू के पास वो काबिलयत मौजूद हैं जो उनको बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाती है।

Read More : टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद पूर्व कोच अनिल कुंबले ने बताई टीम इंडिया की कमियां, बताया कैसे होता है खिलाड़ियों का चयन

रवि बिश्नोई

लिमिटेड ओवर क्रिकेट के खेल में रवि बिश्नोई एक बेहतर खिलाड़ी हैं। ऐसे में अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप 2024 के लिए इस खिलाड़ी को तैयार करता हैं तो रवि बिश्नोई के खेल में और निखार आ जाएगा।

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी एक के बाद एक विकेट चटकाने के साथ बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका भी नहीं देते हैं।

Read More : टीम इंडिया की हार पर क्या बोली पाकिस्तान की मिस्ट्री गर्ल? हैरान करने वाला है रिएक्शन

Published on November 15, 2022 9:28 pm