राहुल द्रविड़ की होगी भारतीय टीम से छुट्टी, रवि शास्त्री फिर बनेंगे भारतीय टीम के कोच, खुद किया खुलासा
राहुल द्रविड़ की होगी भारतीय टीम से छुट्टी, रवि शास्त्री फिर बनेंगे भारतीय टीम के कोच, खुद किया खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) एक बार भी भारतीय टीम के कोच बनने की इच्छा ज़ाहिर की है. रवि शास्त्री की कप्तानी में टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा परफॉर्म किया है. हालांकि, उनके कार्यकाल में टीम ने कभी कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है.

रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) इन दिनों लीजेंड्स लीग क्रिकेट में कमेंट्र करते हुए दिखाई दे रहे हैं. रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने साल 2017 में टीम इंडिया की कोचिद का पद संभाला था. वहीं, पिछले साल से राहुल द्रविड़ ने इस पद को संभालना शुरु किया था.

खुद ही किया खुलासा

रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) टीम इंडिया को कोच करने के लिए एक बार फिर मन बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं. रवि शास्त्री (RAVI SHASTRI) ने स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए कहा,

“मेरा कोचिंग करियर खत्म हो गया है. मैंने सात साल जितना करना था, कर लिया. अगर मैं कुछ कोचिंग करूंगा, तो यह ग्रासरूट पर होगा. अब मैं खेल को दूर से देखूंगा और इसका आनंद लूंगा.”

आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई टीम

बता दें, रवि शास्त्री(RAVI SHASTRI) के कार्यकाल में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में कमाल प्रदर्शन किया है. वहीं, उनकी कप्तानी में टीम ने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है.

टीम इंडिया ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप रवि शास्त्री की कोचिंग में खेला था, जिसमें टीम इंडिया लीग मैचों से ही बाहर हो गई थी. इस बार टीम इंडिया राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टी20 वर्ल्ड कप के लिए मैदान पर उतरेगी.

ALSO READ: इन 2 खिलाड़ियों ने 2007 में धोनी को जिताया था टी20 विश्व कप, अब 2022 में भारत को चैम्पियन बनाने की है जिम्मेदारी

रवि शास्त्री का करियर

रवि शास्त्री ने अपने क्रिकेटिंग करियर में कुल 80 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3830 रन बनाए हैं और 151 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, 150 वनडे मैच खेलेते हुए उन्होंने 3108 रन बनाए हैं और 129 विकेट अपनी झोली में गिराए हैं.

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव ने अपनी चुनी सर्वश्रेष्ठ Playing XI, नहीं दी ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को जगह, जानिए किन्हें मिला मौका